तेलंगाना राज्य सरकार ने किसानों से ख़रीदा 34.94 लाख टन धान

तेलंगाना सरकार के मौजूदा यासंगी (रबी) सीजन के दौरान धान की खरीद के प्रयासों में तेजी आई है। हाल के अपडेट के अनुसार यह नोट किया गया है कि राज्य सरकार ने अब तक 94.81 लाख टन के लक्ष्य की तुलना में इस सीजन में 6 अप्रैल को खरीद शुरू होने के बाद से किसानों से लगभग 34.94 लाख टन धान खरीदा है। 

यहां यह उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने पहले ही कृषि और संबद्ध क्षेत्र की गतिविधियों को लॉकडाउन से छूट देने के आदेश जारी कर दिए हैं, इसलिए धान की खरीद बेरोकटोक जारी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तेलंगाना सरकार ने राज्य भर में 7,183 खरीद केंद्र खोलने का प्रस्ताव रखा है, जहां 6,668 केंद्र खोले गए हैं और उन संबंधित क्षेत्रों में धान की कटाई के आधार पर खोले जा रहे हैं।

नागरिक आपूर्ति निगम ने पहले ही 6,590.74 करोड़ रुपये से अधिक के 34.94 लाख टन धान की खरीद की है और किसानों को 2,943.30 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है। अधिकारियों ने कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए धान खरीद की व्यवस्था की है। हालांकि, इस सप्ताह हुई बारिश ने धान की खरीद को धीमा कर दिया है क्योंकि कुछ जगहों पर कटी हुई फसल भीग गई है। हालांकि, अधिकारियों ने रायथु बंधु समितियों और अन्य जिला स्तरीय किसान संगठनों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि किसानों के हितों की रक्षा के लिए क्षतिग्रस्त फसल भी खरीदी जाए।

एमपी-यूपी के बाद अब आंध्र प्रदेश पर काले फंगस का हमला, सामने आए संक्रमित मामले

कोरोना के साथ बढ़ रही है कालाबाजारी, रेमडेसिविर की दवा बेचने वाले एक और शख्स का हुआ भंडाफोड़

इस राज्य में 26 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, कई चीजों पर रहेगी छूट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -