महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए चुनौती वाला दिन, आज होगा विभागों का बंटवारा
महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए चुनौती वाला दिन, आज होगा विभागों का बंटवारा
Share:

राजनीति का पावर हाउस महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद आज मंत्रालयों का बंटवारा होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार को मंत्रियों के विभागों को लेकर काफी देर तक महाअघाड़ी गठबंधन के तीनों दलों की बैठक हुई थी, सब दलों की नजर गृहमंत्रालय पर है जिसे लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है. हालांकि इस पर सीएम उद्धव ठाकरे का कहना है कि कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी में विभागों के बंटवारे को लेकर आप सहमति बन चुकी है.

गुरु गोविन्द सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने शेयर किया Video

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था, जिसमें 36 मंत्रियों को शामिल किया गया था. हालांकि मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या अब 43 हो गई है जिसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न दलों के नेताओं ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बातचीत के बाद मंत्रियों के विभागों के आवंटन को अंतिम रूप दे दिया गया है और सभी मुद्दों को सुलझा भी लिया गया है. गुरुवार को इसकी घोषणा होने की पूरी संभावना है.

भारत के इस शख्स ने चौथी बार बनाया गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 'सामना' के संपादकीय में तीन निर्दलीय विधायकों का उल्‍लेख किया गया है, जिसके कारण शिवसेना के MLA को कैबिनेट में जगह नहीं मिल सकी. इसमें लिखा, 'बच्‍चू कडू, शंकर राव गडाख और राजेंद्र येड्रावकर (निर्दलीय विधायक) को शिवसेना कोटे से मंत्री बनाए जाने के कारण पुराने शिवसैनिकों को मौका नहीं मिल पाया. कोल्‍हापुर से शिवसेना के एकमात्र विधायक प्रकाश आबिटकर को इसीलिए मौका नहीं मिल पाया होगा. बाकी शिवसेना के वही चेहरे हैं.'

क्या हिंदू-विरोधी है फैज़ की नज़्म 'हम देखेंगे' ? जांच करने के लिए गठित हुई कमिटी

मां विंध्यवासिनी मंदिर : एसडीएम का सिपाही से हुआ विवाद, धक्कामुक्की में पत्नी के साथ घटी दुर्घटना

CAA : जमानत लेकर 188 लोग बचने का कर रहे प्रयास, प्रशासन ने बनाया नया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -