भारत के इस शख्स ने चौथी बार बनाया गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड
भारत के इस शख्स ने चौथी बार बनाया गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

मात्र 60 सेकंड में सबसे अधिक लंजिस के लिए बी साई दीपक ने  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए समर्पित किए हैं. पिछला रिकॉर्ड पाकिस्तान के राष्ट्रीय इरफान मेहसूद ने बनाया था. 23 वर्षीय ने अपनी उपलब्धि को शहीदों को भी समर्पित किया.

कोटा में एक माह के भीतर 100 नवजात की मौत, मायावती बोलीं- पीड़ित माओं से मिलने नहीं जाओगी प्रियंका ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दीपक ने 60 सेकंड में 59 साइड लंजिस कर रिकॉर्ड बनाया, दीपक साई का ये चौथा वर्ल्ड रिकॉर्ड है. यह रिकॉर्ड मैंने सेना के उन जवानों को समर्पित किया है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया साथ ही उन्होंने फिट इंडिया आंदोलन को बढ़ावा दिया. सबसे अधिक लंजिस के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अलावा भी दीपक ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. इससे पहले दीपक ने एक मिनट (वैकल्पिक कोहनी) में वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है. इसी के साथ उन्होंने दो और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए है. इसी के साथ उन्होंने चार वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

CAA : मंगलूरू हिंसा में दो लोगो की हुई थी मौत, दो करोड़ रुपये देने की तैयारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 29 बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक और दीपक के कोच, एम जयंत रेड्डी ने कहा कि दीपक का पूरा ध्यान 2024 ओलंपिक में ताइक्वांडो में भारत का प्रतिनिधित्व करना पर है.उन्होंने आगे कहा कि मैं उन्हें कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रशिक्षित कर रहा हूं और हमारा मुख्य ध्यान ओलंपिक 2024 के लिए है. उन्होंने कहा कि वह ओलंपिक में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ताइक्वांडो में भारतीय का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रहे हैं. रेड्डी ने कहा कि हमने इस साल 10 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की योजना बना रहे हैं. 

गुरु गोविन्द सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने शेयर किया Video

ममता से जीत की तैयारी में जुटे शाह, सीख रहे बांग्ला

एक साथ फांसी पर लटकाए जाएंगे निर्भया के चारों गुनहगार, तिहाड़ में युद्धस्तर पर चल रही तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -