गुरु गोविन्द सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने शेयर किया Video
गुरु गोविन्द सिंह की जयंती आज, राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि, पीएम मोदी ने शेयर किया Video
Share:

नई दिल्ली: आज सिखों के 10वें गुरु श्री गोबिंद सिंह की जयंती है। सिख समुदाय के लोग इसे धूम-धाम से मनाते हैं। गुरुद्वारों में इस दिन कीर्तन होता है और खालसा पंथ की झांकियां निकाली जाती हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को बधाई दी हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि गुरु गोबिंद सिंह की जिंदगी और शिक्षा हमेशा से सभी को प्रेरित कर रही है। 

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'गुरु गोबिंद सिंह जी को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। उनका जीवन लोगों की सेवा और सत्य, न्याय एवं करुणा के जीवन-मूल्यों के प्रति समर्पित रहा। गुरु गोविन्द सिंह जी का जीवन और शिक्षाएं हमें आज भी प्रेरित करती हैं।' वहीं उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज गुरु गोबिंद सिंह जी की जन्म जयंती के पावन अवसर पर पूज्य गुरु की स्मृति को सादर नमन करता हूं तथा देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। गुरु गोबिंद सिंह जी का जीवन संदेश तथा उनके कृतित्व हमारे राष्ट्रीय, सामाजिक और निजी जीवन में आज भी अनुकरणीय हैं। उनकी शिक्षा हमारे राष्ट्रीय जीवन का मार्ग दर्शन करे और हमें प्रेरणा दे कि हम मानवता के काम आ सकें।'

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती के मौके पर वीडियो साझा करते हुए देशवासियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि, 'हम आदरणीय श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को उनके प्रकाश पर्व पर नमन करते हैं।' आपको बता दें कि सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह का जन्म आज के दिन पटना में हुआ था। उनकी जयंती पूरे देश और विश्व में बहुत हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाती है।

 

जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

टेनिस: इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलिंग शारापोवा

पत्नी के साथ धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू, किसानों के अधिकारों के लिए उठाई इंसाफ की आवाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -