CAA protest In UP : हालातो में आ रहा है सुधार, इंटरनेट सेवा हुई बहाल
CAA protest In UP : हालातो में आ रहा है सुधार, इंटरनेट सेवा हुई बहाल
Share:

देश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ के साथ एक दर्जन से अधिक जिलों में हिंसक प्रदर्शन के बाद अब हालात सामान्य है। दो दिन तक प्रदेश के कई शहर हिंसा की आग में लगे हुए है । 18 लोगों की मौत के बाद अब हर जगह पर स्थिति नियंत्रण में है। पांच सौ से ज्यादा लोगों को प्रदेश में गिरफ्तार किया गया है। अब भी पुलिस की धरपकड़ जारी है। लखनऊ के साथ ही कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी व फिरोजाबाद के बाद अन्य शहरों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान लोग हिंसक हो गए थे। पुलिस को इस तरह की हिंसा का अनुमान नहीं था। 

पथराव के बाद आगजनी तथा फायरिंग से प्रदेश में जगह-जगह पर शांति को भंग कर दिया गया| हिंसा तथा उग्र प्रदर्शन पर नियंत्रण करने के बाद अब पुलिस के साथ केंद्रीय बल हिंसा के आरोपितों की धरपकड़ में लगी हैं। हर जगह पर हालात सामान्य के बाद भी पुलिस बेहद सतर्क है। इसी कारण सोमवार को हालात सामान्य रहे। कई आरोपितों की पहचान हो चुकी है जबकि अन्य आरोपितों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज अभी भी खंगाले जा रहे हैैं। इसके अलावा पुलिस ने जिलों में आरोपितों की तस्वीरें भी जारी कर दी हैं। अब लगभग सभी जिलों में बाजार खुले है। प्रयागराज में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गईं। प्रशासन ने चार दिन बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल की। 

इंटरनेट सेवाएं बंद होने से व्यापारी और आम लोगों को हो काफी जयादा परेशानी रही थी।अलीगढ़ में भी अब पूर्ण शांति है। यहां पर संवदेनशील इलाकों में फोर्स तैनात है। मऊ में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है जबकि आजमगढ़ में अब भी बंद है। मुजफ्फरनगर में 5 दिनों से इंटरनेट सेवा बंद हैं। पहचान के लिए उपद्रवियों की फोटो की जारी। उपद्रवियों ने जलाई 11 कार और 41 बाइक।सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर में पथराव और बवाल में 36 के विरुद्ध नामजद केस दर्ज किया गया है। इसमें सेे तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा 33 नामजद आरोपित फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है लेकिन उनका पता नहीं चल पा रहा है। अब उन सभी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए फिलहाल बड़ी चुनौती बन चुकी है।

क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले चल रहा नकली शराब का गोरखधंधा, पुलिस के हत्थे चढ़े दो अपराधी

2019 का 'बेताज बादशाह' रही टीम इंडिया, जीत से लेकर रन-विकेट में सभी को पछाड़ा

आतंकी हमले से लेकर साधारण अपराध तक, पुलिसवालों के शौर्य और बलिदान से हर भारतीय महफूज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -