1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर
1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर
Share:

नई दिल्ली: पब्लिक सेक्टर के देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने कहा कि 1 जुलाई से वह बेसिक सेविंग अकाउंट के लिए सर्विस चार्ज में परिवर्तन करने जा रहा है. इसमें ATM withdrawals के अतिरिक्त चेकबुक जारी करवाने और नॉन-फाइनेंशियल कार्य भी शामिल हैं. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) का नया चार्ज सिर्फ BSBD अकाउंट पर लागू होगा.

बेसिक सेविंग अकाउंट के लिए अब फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सीमा 4 कर दी गई है. इसमें बैंक से निकासी और ATM से निकासी दोनों शामिल हैं. उसके बाद प्रत्येक निकासी पर 15 रुपए का चार्ज लगेगा. यह चार्ज ATM और ब्रांच दोनों से निकासी पर लगेगा. BSBD खाते खुलवाने पर बैंक की ओर से कस्टमर को 10 चेकबुक पेज मुफ्त में दिया जाएगा. यह एक वित्त वर्ष की लिमिट है उसके बाद चेकबुक लिए अलग से शुल्क देना होगा. हालांकि NEFT, IMPS, RTGS ट्रांजैक्शन पूरी तरह मुफ्त है.

यदि कोई ग्राहक एक वित्त वर्ष में 10 फ्री चेक बुक के अतिरिक्त 10 पेज वाला चेकबुक लेता है तो 40 रुपए लगेंगे. 25 पेज के लिए 75 रुपए लगेंगे. इमरजेंसी सर्विस के तहत 10 पेज के लिए 50 रुपए लगेंगे. इन चार्जेज पर GST अलग से शामिल है. सीनियर सिटिजन के लिए कोई चार्जेज नहीं है. BSBD खाते के साथ बैंक RuPay कार्ड जारी करता है. यह फ्री ऑफ कॉस्ट होता है.

ट्रैन के इंजन में फस कर मर गया राष्ट्रिय पक्षी, इस तरह किया जाएगा अंतिम संस्कार

गोवा एयरपोर्ट पर जब्त किया 57 लाख का सोना, युवक गिरफ्तार

इन्दौर में करवाया गया 86 थर्ड जेण्डरो का वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -