गोवा एयरपोर्ट पर जब्त किया 57 लाख का सोना, युवक गिरफ्तार
गोवा एयरपोर्ट पर जब्त किया 57 लाख का सोना, युवक गिरफ्तार
Share:

पणजी: कस्टम डिपार्टमेंट की एयर इंटेलीजेंस यूनिट ने गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जी दरअसल बताया जा रहा है वह व्यक्ति केरल का है और उसके पास से 57 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद किया गया है। अब उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। जारी किये गए एक बयान में यह बताया गया कि केरल का रहनेवाला नवास (पूरे नाम का खुलासा नहीं किया गया) एयर अरेबिया के विमान से शारजाह से यहां पहुंचा था। वहीँ उसके पास 1,276 ग्राम की कुल 11 सोने की सिल्लियां मिलीं, जिसकी कीमत 57।75 लाख रुपये है।

अब उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की जा चुकी है। इस मामले को मिलाकर गोवा कस्टम की एआईयू यूनिट ने अब तक 2021 में 2।89 करोड़ रुपये का तस्करी का सोना जब्त किया है। जी हाँ, आज से करीब 2 महीने पहले ही कर्नाटक के मैंगलोर हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात से पहुंचे तीन यात्रियों के पास से 1।18 करोड़ रुपए मूल्य का सोना जब्त किया गया था। वहीँ इस बारे में कस्टम के अधिकारियों ने बताया था कि ये सोना तस्करी करके लाया गया था और तीन अलग-अलग जगह इसे जब्त किया गया।

केवल यही नहीं बल्कि अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी कि केरल के कासरगोड के रहने वाले दो यात्रियों को रोका गया और उनके पास से तस्करी कर लाया गया गया सोना जब्त किया गया। इसके अलावा एक और पैसेंजर शारजाह से आया था, जबकि दूसरा दुबई से यहां पहुंचा था। दोनों के पास से जब्त सोने की कीमत 26 लाख रुपए थी। तीनों ही यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से आए थे।

दिल्ली कोर्ट ने JA जयलाल को चेताया, कहा- किसी धर्म का प्रचार-प्रसार न करे IMA

कोरोना इलाज के लिए बैंक से लिया 35 लाख का लोन, पिता की मौत के बाद अब किश्तों में जा रहा वेतन

विश्व पर्यावरण दिवस पर अंकुर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे CM शिवराज सिंह चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -