इन्दौर में करवाया गया 86 थर्ड जेण्डरो का वैक्सीनेशन
इन्दौर में करवाया गया 86 थर्ड जेण्डरो का वैक्सीनेशन
Share:

इन्दौर: आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने हाल ही में यह जानकारी दी है कि, शासन के निर्देशानुसार ऐसे वर्ग जो लगातार लोगो के सम्पर्क में आते है प्राथमिकता से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में इसी क्रम में आज आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश पर निगम द्वारा अनुठी पहल करते हुए किन्नर समाज के प्रमुखों से एनजीओं बेसिक के श्री गोपाल जगताप द्वारा सम्पर्क किया गया तथा वैक्सीनेशन के लिए चर्चा की गई। जी हाँ, बताया जा रहा है कि इस चर्चा मे वैक्सीनेशन के लिये यह वर्ग तैयार हो गए।

इस पर उक्त वर्ग के निवास नंदलालपुरा में वैक्सीन का मेगा केम्प लगाया गया। उसके बाद निगम द्वारा लगभग 86 थर्ड जेण्डरो को हाथो-हाथ रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाया गया। अब ऐसा कहा जा रहा है कि किन्नर वर्ग को वैक्सीनेशन लगाने वाला संभवतः इंदौर देश में पहला शहर बन चुका है। मिली जानकारी के तहत इस अवसर पर उक्त वर्ग सबसे अधिक आयु लगभग 71 वर्ष की दुर्गा माँ, 65 वर्ष की सपना माँ को भी वैक्सीन लगाया गया। इस दौरान उक्त वर्ग के प्रतिनिधियों द्वारा आम नागरिकों से अपील की गई कि कोरोना से मुक्ति के लिए सभी लोग वैक्सीन लगवाये।

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि, ''सरकार द्वारा यह सभी की सुरक्षा व स्वस्थ्य रहने हेतु प्रयास किया जा रहा है। इससे कोई भ्रम नही पाले व इन्दौर को स्वस्थ्य रखने के लिये सभी समाजजन से अपील की है कि, वैक्सीन जरुर लगवाये।'' आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि निगम द्वारा उक्त वर्ग के प्रतिनिधियों का वैक्सीन कराने पर इनके द्वारा आयुक्त सुश्री पाल के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी द्वितीय डाॅ। तरुण गुप्ता, उपायुक्त श्री एस।के। सिन्हा, जनसंपर्क अधिकारी श्री राजेन्द्र गेरोठिया, बेसिक के श्री गोपाल जगताप, सुपरवाईजर गौरव गोवते नर्स स्टाफ आदि उपस्थित रहे।

'भूमाफिया राकेश टिकैत ने कब्ज़ा ली हमारी जमीन, नष्ट कर दी फसल।।', महिला ने CM योगी से लगाई गुहार

पार्थ समथान होंगे 'बिग बॉस 15' का हिस्सा? अभिनेता ने बताया सच

Video: कभी देखा है मोर का स्लो मोशन डांस, आज देख लीजिये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -