डीसी के सबसे विवादित कपल हैं स्टारगर्ल और शाज़म

शाज़म और स्टारगर्ल दोनों ही सुर्खियों में बने रहते हैं. दोनों को आप सभी ने आधुनिक लाइव एक्शन फिल्मों और टेलीविजन शो में देखा होगा. वहीं दोनों के पास कॉमिक पुस्तकों में साझा करने के लिए एक दिलचस्प इतिहास है. वहीं उनके संबंधों को उनकी फिल्मों या टीवी शो में खोजा जाएगा, दोनों सुपरहीरो वास्तव में दुखद परिणामों के साथ देखे गए हैं.

जी दरअसल यह उस समय के दौरान हुआ जब शाज़म (Billy Batson) और स्टारगर्ल दोनों ने जस्टिस सोसाइटी ऑफ़ अमेरिका में सदस्यता ग्रहण की और पाया गया कि वयस्क दिखने वाले नायक कैप्टन मार्वल वास्तव में उनकी तरह सोलह वर्षीय किशोर थे. आप सभी को बता दें कि यह खोज JSA # 47 के अंत में हुई जब कोर्टनी और कैप्टन मार्वल दोनों को वैकल्पिक क्षेत्र द शैडलैंड्स में देखा जाता है. वहां कैप्टन मार्वल अपनी शक्तियों और श्रद्धा को बिली बैट्सन के वास्तविक रूप तक नहीं पहुँचा सकते हैं. ऐसे में यह परिवर्तन कोर्टनी को झटका देता है, और अगले अंक में, दोनों एक साथ यात्रा करते हैं, जिससे कोर्टनी को बिली का एहसास होता है, जब वह वयस्क सुपर हीरो नहीं होता है. उसके बाद एक बार जब दोनों शैडोलैंड से बच जाते हैं, बिली और कोर्टनी डेटिंग शुरू करते हैं लेकिन इस दौरान एक स्पष्ट समस्या है.

जी दरसल बिली और कोर्टनी अपना अधिकांश समय सुपरहीरो के रूप में बिताते हैं और बिली कैप्टन मार्वल के रूप में एक वयस्क की तरह दिखते हैं, इसलिए स्टारगर्ल के साथ उनकी छेड़खानी उनके साथियों (जो उनकी सही उम्र नहीं जानते हैं) द्वारा अनुचित मानी जाती हैं. वहीं कैप्टन मार्वल कोर्टनी के लिए बिली बैट्सन के रूप में आते हैं जो अपनी किशोरावस्था की पहचान को प्राथमिकता देता है. वहीं एक अन्य विकल्प को देखने में असमर्थ, कैप्टन मार्वल कर्टनी के पास जाते हैं और उन्हें बताते है कि वह जस्टिस सोसाइटी छोड़ रहे हैं.

वहीं उसके बाद कर्टनी उन्हें बिली बैट्सन के रूप में वापस आने के लिए भीख माँगती है, लेकिन वह प्रभावित नहीं होते और कैप्टन मार्वल के रूप में दूर उड़ जाते है. अब सालों बाद, बिली ने अपनी शक्तियां खो दीं और अमेरिका की जस्टिस सोसाइटी को अपनी असली पहचान दी, स्टारगर्ल को स्वीकार करते हुए कि उनके रिश्ते को नाम दिया. वहीं उसके बाद बिली और कर्टनी फिर से जुड़ने का प्रयास करते हैं लेकिन इससे पहले कि उनका रिश्ता आगे जा सके नए 52 ईवेंट में डीसी ब्रह्मांड को रिबूट किया जाता है. वहीं यह स्पष्ट रूप से कप्तान मार्वल / शाज़म और स्टारगर्ल के संक्षिप्त रिश्ते को मिटा देता है, दोनों नए ब्रह्मांड में फिर से मिलते हैं और एक गुजरने वाले आकर्षण को प्रकट करते हैं.

अब विडंबना यह होती है कि, जबकि पूर्व-न्यू 52 ब्रह्मांड में दोनों एक ही उम्र के थे, रिबूट की गई समयरेखा में स्टारगर्ल बिली के सामान्य किशोर रूप से कुछ साल बड़ी हो सकती है, जिससे उसकी उम्र एक मुद्दा बन जाती है. उसके बाद यह जटिल हो जाता है, लेकिन रिटेकन्स और शाज़म की शक्ति के लिए धन्यवाद, बिली बैट्सन को कभी भी किसी को अपनी उम्र के साथ डेट करने का मौका नहीं मिल सकता है. वहीं उनके अनुसार खासकर जब वह उम्र लगातार बदलती है.

72 की उम्र में जेनो सिल्वा ने कहा दुनिया को अलविदा

कारा डेलेविंगन ने अपनी एक्स के खिलाफ हेट कमेंट पर फैंस को बोली यह बात

लॉकडाउन में देख सकते है हॉलीवुड की ये बेस्ट फ़िल्में

Most Popular

- Sponsored Advert -