बंगाल के धूपगुड़ी में कोरोना टीकाकरण केंद्र पर मची भगदड़, 25 लोग घायल
बंगाल के धूपगुड़ी में कोरोना टीकाकरण केंद्र पर मची भगदड़, 25 लोग घायल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी (Dhupguri) में कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए लगी कतार में अचानक भगदड़ मच गई. भगदड़ में 25 लोगों के जख्मी होने की सूचना है. गंभीर रूप से जख्मी लोगों को जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल (Jalpaiguri Hospital) में एडमिट कराया गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के टीकाकरण केंद्र में लंबी लाइन लग रही है और आज टीकाकरण केंद्र में आगे जाने की जल्दी में अफरा-तफरी मच गई.

सूचना के मुताबिक, धूपगुड़ी स्वास्थ्य केंद्र का गेट बंद था. गेट खुलते ही वैक्सीन लगाने वालों ने टीकाकरण केंद्र जाने का प्रयास किया. कथित तौर पर कोरोना वैक्सीन की मात्रा पर्याप्त नहीं है. इसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन नहीं पहुंच पा रही है. मंगलवार को धूपगुड़ी स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगाने वालों की भीड़ को देखते हुए कैंप के गेट बंद कर दिए गए थे. उसी दौरान यह घटना हुई. सीएम ममता बनर्जी ने लगातार कोरोना वैक्सीन की किल्लत की शिकायत करते हुए केंद्र सरकार पर इसके वितरण में बंगाल के साथ पक्षपात का आरोप लगाते रही हैं. इस संबंध में उन्होंने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था.

ममता ने कहा था कि बंगाल में वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई गई, तो कोविड महामारी से हालात गंभीर हो सकते है. बंगाल का आबादी घनत्व बहुत ज्यादा होने के बाद भी उसे टीकों की बहुत कम डोज़ मिल रही है. बंगाल की अपेक्षा भाजपा शासित छोटे-छोटे राज्यों गुजरात, कर्नाटक आदि को अधिक व पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन मिली हैं. उन्होंने पीएम मोदी से टीकों की आपूर्ति बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि सूबे को सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 14 करोड़ खुराकों की आवश्यकता है. पत्र में उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम प्रतिदिन चार लाख वैक्सीन ही दे रहे हैं जबकि 11 लाख खुराकें देने की हमारी क्षमता है.

ओला की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिए बनाई जा रही है करोड़ों जुटाने की योजना

विप्रो ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां

बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -