बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम
बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका! 1 सितंबर से बदलने जा रहे है ये नियम
Share:

1 सितंबर से बैंक कस्टमर्स को तगड़ा झटका लगने वाला है। यदि आपका सेविंग अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक के साथ है तो आपके लिए आवश्यक जानकारी है। आपको अपने सेविंग अकाउंट पर कम ब्याज प्राप्त होगा। पंजाब नेशनल बैंक ने 1 सितंबर से सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों को कम करने का निर्णय लिया है। 

पंजाब नेशनल बैंक ऑफिशियल पोर्टल https://www.pnbindia.in/Interest-Rates-Deposit.html पर मौजूद खबर के अनुसार 1 सितंबर से सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में कटौती होगी। PNB ने बचत खातों पर ब्याज दरें सालाना 3 परसेंट से कम करके 2।90 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है। पंजाब नेशनल बैंक के इस निर्णय का प्रभाव बैंक के नए एवं पुराने दोनों प्रकार के ग्राहकों पर पड़ेगा।

वही सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरें घटाने वाला पंजाब नेशनल बैंक एकमात्र बैंक नहीं है, इसके पूर्व भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने भी ब्याज दरों में कटौती की थी। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने तो सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों को घटाकर सालाना 2।70 प्रतिशत कर दिया है। SBI तथा PNB देश के नंबर वन और नंबर टू सबसे बड़े बैंक हैं, किन्तु सेविंग अकाउंट पर ब्याज देने के मामले में बाकी बैंकों से बहुत पीछे हैं। IDBI, केनरा बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा इनसे ज्यादा ब्याज देते हैं। कोटक महिंद्रा एवं इंडसइंड बैंक तो सेविंग्स अकाउंट पर सालाना 4 से 6 प्रतिशत तक ब्याज देते हैं।

टीवीएस मोटर ने बाइक के कारखाने के अनुकूलन के लिए बीटीओ प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

हर घंटे कमाए 500 करोड़ रुपए... चीनी अरबपति को पछाड़कर आगे निकले गौतम अडानी

इस मशहूर शख्स को डेट कर रही है करिश्मा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -