इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे श्रीकांत
इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारे श्रीकांत
Share:

इंडिया के किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 बैडमिंटन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को यहां चीन के ली शी फेंग की चुनौती से पार नहीं लग सके। इंडियन खिलाड़ी को एक घंटे और 9 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से 14-21 21-14 12-21 से हार का सामना करना पड़ गया। 

इस जीत के साथ ही फेंग ने श्रीकांत से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर चुके है। दोनों खिलाड़ियों के मध्य दो मुकाबलों में दोनों ने एक-एक जीत भी अपने नाम कर ली है। विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज श्रीकांत और फेंग दोनों इस स्पर्धा में गैरवरीय भी था। श्रीकांत ने शुरुआती सेट में 2-0 की बढ़त कायम की लेकिन जिसके उपरांत उन्हें लगातार कई गलतियां करने का खामियाजा भी भोगना पड़ गया। चीन के खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के समय 11-7 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। 

फेंग ने जिसके उपरांत अपनी बढ़त जारी रखी और पहला गेम आसानी से अपने ना किया। दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के मध्य बराबरी का मुकाबला दिखा लेकिन श्रीकांत जल्द ही अपने पुराना लय  प्राप्त कर ब्रेक तक 11-6 की बढ़त भी बना ली है। उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखते हुए यह गेम जीत लिया। वह हालांकि तीसरे गेम में इस लय को बरकरार नहीं रख सके और फेंग ने 11-6 की बढ़त भी अपने नाम कर लिया है। 

ब्रेक के दौरान चीन के खिलाड़ी को चिकित्सा सहायता की जरूरत पड़ी। वह इसके बाद बाएं पैर में पट्टी के साथ कोर्ट में उतरे लेकिन उनके खेल में कोई कमी अब तक नहीं आ पाई है। फेंग ने तीसरा गेम 21-12 के बड़े अंतर से जीत कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया। 

रोहित का पत्ता काटकर फिर कप्तान बनेंगे विराट कोहली ? एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम

श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार

WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -