श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार
श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार
Share:

किदांबी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने सीधे गेमों में जीत के साथ इंडोनेशिया ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। वहीं, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV सिंधु का अभियान हार के साथ समाप्त हो गया है। पुरुष एकल के अंतिम-16 मुकाबले में लक्ष्य ने श्रीकांत को कड़ी टक्कर दी लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुके अनुभवी खिलाड़ी श्रीकांत ने 45 मिनट तक चले मैच को 21-17 22-20 से अपने नाम  करने में कामयाबी हासिल कर ली है। दोनों खिलाड़ियों के तीन मैचों में श्रीकांत की यह तीसरी जीत है। सातवीं वरीयता के प्रणय ने हांगकांग के एगंस ना का लोंग को 43 मिनट में 21-18, 21-16 से मात दे दी है।

श्रीकांत और लक्ष्य के मध्य कड़ी टक्कर हुई। लक्ष्य ने शुरुआत में 4-0 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। उसके बाद श्रीकांत ने वापसी की और दोनों के मध्य अच्छा संघर्ष देखने के लिए मिल गया है।  जिसके उपरांत 30 वर्ष के श्रीकांत ने 21 साल के अपने युवा प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध निरंतर चार अंक लेकर पहला गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी कड़ी टक्कर हुई लेकिन निरंतर छह अंक लेकर श्रीकांत ने 20-14 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। उसके बाद 2021 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता लक्ष्य ने स्कोर 20-20 कर डाला है। 

ली शी फेंग से होगा श्रीकांत का मुकाबला: श्रीकांत ने संयम बनाए रखा और लगातार दो अंक लेकर मैच अपने कब्जे में भी कर चुके है। श्रीकांत की अगली टक्कर चीन के ली शी फेंग से होगी, जिन्होंने सिंगापुर के लोह कीन को 21-19, 21-14 से पराजित कर डाला है। प्रणय का अगला मुकाबला तीसरी वरीयता के जापान के कोदई नरोका के साथ होने वाला है।

वरूण तोमर ने एयर पिस्टल में जीता एक और मेडल

रोहित-कोहली समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट ! वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकती है युवा टीम इंडिया

भारत के रोनाल्डो ने एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैम्पियनशिप में बनाया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -