श्रीकांत ने पहले मैच में इस खिलाड़ी को दी मात
श्रीकांत ने पहले मैच में इस खिलाड़ी को दी मात
Share:

डेनमार्क ओपन में इंडिया के किदांबी श्रीकांत और त्रिसा-गायत्री की जोड़ी ने पहले दौर की बाधा को पार कर चुके है। श्रीकांत ने 56 मिनट तक संघर्ष करने के उपरांत हॉन्ग कॉन्ग के एनजी का लॉन्ग एंगस को 17-21, 21-14, 21-12 के अंतर से मात दी है। वहीं, त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचिंद की जोड़ी ने 21-15, 21-15 के अंतर से आसान जीत भी हासिल कर ली है। इंडिया जोड़ी ने डेनमार्क की एलेक्जेंड्रा बोजे और अमाली मैगेलुंडो को मात दे दी है। दूसरे दौर में इंडियन जोड़ी का सामना थाईलैंड की छठी रैंकिंग जोंगकोलफन कितिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई से होगा। इस टूर्नामेंट में इंडिया की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु नहीं खेल रही हैं। ऐसे में किदांबी श्रीकांत पर ही सभी इंडियन की उम्मीदें बनी हुई है। हालांकि, राष्ट्रमंडल खेलों में मेडल जीतने वाली त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी भी देश का नाम रोशन कर पाएगी। 

पहला गेम हारने के बाद मैच जीते श्रीकांत: ओडेंस में डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत का पहला मुकाबला हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से रहा है। इसी दौरान पर 5 वर्ष पहले खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने 56 मिनट तक चले मैच में विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी को 17-21, 21-14, 21-12 से मात दे दी है। इस मैच से पहले ये दोनों खिलाड़ी छह मैच खेले थे और दोनों ने 3-3 मैच भी जीत लिया है।

पहले गेम में श्रीकांत ने एंगस के विरुद्ध कड़ी मेहनत की, लेकिन पीछे रह चुके है। हांगकांग के खिलाड़ी ने 11-8 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। एंगस ने श्रीकांत को वापसी करने की मंज़ूरी नहीं दी। हालांकि, दूसरे गेम में श्रीकांत ने 6-3 की बढ़त बना ली लेकिन एंगस ने उलटफेर करते हुए 10-8 की बढ़त भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने सीधे आठ अंक हासिल कर अपनी बढ़त 16-10 कर ली और दूसरा सेट भी जीत लिया है। तीसरे गेम में श्रीकांत ने आधा गेम समाप्त होने तक 11-4 की बढ़त ले ली थी। जिसके उपरांत उन्होंने विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और तीसरा सेट भी जीतकर दूसरे मैच में स्थान बना लिया। अगले मैच में उनका सामना 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से होने वाला है। 

पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, संभालेंगे ODI टीम की कमान

BCCI चीफ पद हटने के बाद गांगुली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले 'दादा' ?

क्या एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया ? BCCI ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -