BCCI चीफ पद हटने के बाद गांगुली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले 'दादा' ?
BCCI चीफ पद हटने के बाद गांगुली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले 'दादा' ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में आज मंगलवार (18 अक्टूबर) से एक नई शुरुआत हुई है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बतौर BCCI चीफ कार्यकाल खत्म हो गया है। बोर्ड को नए अध्यक्ष मिले हैं, जो विश्व कप विजेता रही टीम इंडिया के रोजर बिन्नी हैं। BCCI चीफ के पद से हटने के बाद सौरव गांगुली ने नई टीम को बधाई दी है। गांगुली ने कहा है कि, ‘मैं रोजर बिन्नी को हार्दिक बधाई देता हूं। जो नया ग्रुप सिलेक्ट हुआ है, वह चीज़ों को आगे बढ़ाने का कार्य करेगा। BCCI अच्छे हाथों में है। भारतीय क्रिकेट मजबूती से आगे बढ़ रहा है, हम उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं।’

बता दें कि लगभग 3 वर्षों तक BCCI चीफ रहने के बाद गांगुली का सफर यहां खत्म हो चुका है। पहले कयास लग रहे थे कि उन्हें दोबारा अवसर मिल सकता है, मगर ऐसा नहीं हो पाया। माना जा रहा है कि सौरव गांगुली एक बार फिर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) से जुड़ेंगे और CAB प्रमुख पद का चुनाव लड़ सकते हैं। यदि BCCI के चुनावों की बात करें, तो करीब सभी पदों पर निर्विरोध नियुक्ति हुई है। रोजर बिन्नी BCCI चीफ बन गए हैं, जबकि राजीव शुक्ला को उपाध्यक्ष पद मिला है। जय शाह एक बार फिर BCCI के सचिव बने हैं, जबकि देवाजीत साइकिया संयुक्त सचिव, आशीष शेलार कोषाध्यक्ष चुने गए हैं। 

इसी AGM में फैसला लिया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। BCCI के सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है कि एशिया कप 2023 को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने का विचार किया जाएगा, क्योंकि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। 

क्या एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया ? BCCI ने दिया जवाब

रॉजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, गांगुली के ICC जाने पर बोर्ड ने कही ये बात

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया में बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर क्या बोले तेंदुलकर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -