पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, संभालेंगे ODI टीम की कमान
पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, संभालेंगे ODI टीम की कमान
Share:

नई दिल्ली: पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की ODI क्रिकेट टीम के नए कप्तान नियुक्त किए गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 18 अक्टूबर 2022 को पुष्टि की है कि वह भारत में अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में टीम की अगुवाई करेंगे। एरोन फिंच मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने रहेंगे। फिंच ने टेस्ट और टी20 फॉर्मेट पर अधिक फोकस करने के लिए गत माह ही ODI क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

बता दें कि, पहले एरोन फिंच के बाद डेविड वार्नर के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने की अटकलें चल रहीं थी, मगर उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सका, क्योंकि उन पर आजीवन लीडरशिप का बैन लगा हुआ है। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपनी आचार संहिता में परिवर्तन करने पर विचार करेंगे। उसके बाद वार्नर के कैप्टन बनने के रास्ते खुल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की ODI टीम की कप्तानी की दौड़ में स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श भी शामिल थे, मगर बाजी कमिंस ने मारी।

बता दें कि, पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की ODI टीम के 27वें कप्तान हैं। वह व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया मेन्स टीम की अगुवाई करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। वह 90 के दशक के अंत में शेन वार्न के बाद कंगारू टीम का कप्तान बनने वाले पहले गेंदबाज हैं। शेन वार्न ने 11 ODI मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था। बता दें कई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टीम के उप-कप्तान का चयन नहीं किया है।

BCCI चीफ पद हटने के बाद गांगुली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले 'दादा' ?

क्या एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया ? BCCI ने दिया जवाब

रॉजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, गांगुली के ICC जाने पर बोर्ड ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -