नक्सलियों से वार्ता की मध्यस्थता के लिए श्री श्री रविशंकर तैयार
नक्सलियों से वार्ता की मध्यस्थता के लिए श्री श्री रविशंकर तैयार
Share:

भोपाल : यदि नक्सलियों से वार्ता संभव हुई तो प्रदेश की नक्सली समस्या का समाधान निकल सकता है. इसके लिए ‘द आर्ट ऑफ लिंविग’’ के संस्थापक अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर सरकार और नक्सली संगठनों के बीच वार्ता की मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं. अध्यात्मिक गुरु यहां विधानसभा में प्रदेश के विधायकों और मंत्रियों को व्याख्यान देने के लिए आये थे.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश विधानसभा में संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए रविशंकर ने कहा कि उनकी (नक्सलियों) समस्या समझने के लिए उनसे वार्ता करना आवश्यक है. कुछ लोग इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं. यदि अवसर मिलता है तो मैं सरकार और नक्सली संगठनों के बीच वार्ता के लिए मध्यस्थ की भूमिका निभाने को तैयार हूं.

बता दें कि नक्सलियों के सन्दर्भ में श्री श्री रविशंकर का स्पष्ट मत था कि सरकार नक्सलियों की समस्याओं और उनके उद्देश्यों को केवल बातचीत के जरिए ही जान सकती है. उन्होंने कहा, वे (नक्सली) बिना वजह जंगलों में नहीं भटक रहे हैं. उनके मन में भी कुछ पीड़ा है. वह किस उद्देश्य को लेकर संघर्ष कर रहे हैं.हम केवल उनसे बातचीत करके ही उनके सपनों या उद्देश्यों के बारे में समझ पाएंगे. हालांकि रविशंकर ने नक्सलियों से भी अपील की कि वह हिंसा का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल हों जाएं .

यह भी पढ़ें

श्री श्री को पेरू ने दिया सर्वोच्च सम्मान,ग्रांड आॅफिसर

तहरीक ए तालिबान ने दी रविशंकर को जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -