श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पहुंचे भारत, कहा- श्रीलंका और भारत के संबंधों को..
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पहुंचे भारत, कहा- श्रीलंका और भारत के संबंधों को..
Share:

नवनिर्वाचित श्रीलंकन राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन पहुंच गए हैं. उनके आगमन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इस दौरान राजपक्षे ने कहा, 'राष्ट्रपति के रूप में मैं अपने कार्यकाल के दौरान श्रीलंका और भारत के संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाना चाहता हूं. दोनों देशों में लंबे समय से मित्रता है. हमें अपने लोगों के आर्थिक विकास और सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है.

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा-अयोध्या मामले में...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां आए नवनिर्वाचित श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे. राजपक्षे गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे थे. राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है.भारत पधारे राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे का स्वागत केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया था.

गोडसे देशभक्त विवाद: भाजपा हाईकमान को सफाई देने पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, संसद में देंगी बयान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के राष्ट्रपति एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां पहुंचे हैं, जिसमें विदेश सचिव रविनाथ आर्यसिंह और ट्रेजरी सचिव एस आर एट्टीगले शामिल हैं. अब जहां शुक्रवार को वे राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत समारोह में शामिल होने पहुंच गए है. बताया गया कि राजपक्षे महात्मा गांधी के स्मारक राजघाट पर माल्यार्पण भी करेंगे. जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद हाउस में बातचीत करने के बाद, पीएम मोदी और राजपक्षे अपनी तरफ से प्रेस वक्तव्य जारी करेंगे. उनके शनिवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में भी शामिल होने की उम्मीद है. बाद में शाम को राजपक्षे श्रीलंका के लिए रवाना होंगे.

महाराष्ट्र की सियासत छोड़कर गोवा चले संजय राउत, कहा - जल्द दिखेगा एक और चमत्कार

झारखंड की चुनावी रैली में बोले अमित शाह, कहा- मैं बनिया हूँ, मुझे बेवकूफ मत बनाओ

पश्चिम बंगाल विधान सभा उप-चुनाव : भाजपा की उल्टी गिनती शुरू, ममता ने कहा- धौंस जमाने वाले.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -