पश्चिम बंगाल विधान सभा उप-चुनाव : भाजपा की उल्टी गिनती शुरू, ममता ने कहा- धौंस जमाने वाले.
पश्चिम बंगाल विधान सभा उप-चुनाव : भाजपा की उल्टी गिनती शुरू, ममता ने कहा- धौंस जमाने वाले.
Share:

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधान सभा उप चुनाव में सभी तीन सीटों पर कब्जा जमा लिया. कलियागंज, खड़गपुर सदर और करीमपुर में तृणमूल के उम्मीदवारों को जीत मिली है जबकि भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है. इस जीत से गदगद तृणमूल प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐतिहासिक जनादेश करार दिया है और कहा है कि जनता ने भाजपा के अहंकार का जवाब दिया है. बनर्जी ने कहा कि 'धर्मनिरपेक्षता और एकता' के पक्ष में और 'एनआरसी' के खिलाफ जनादेश है क्योंकि भाजपा ने अपने अहंकार और राज्य के लोगों को अपमानित करने का काम किया जिसका वह परिणाम भुगत रही है.

सपा ने मिशन- 2022 को लेकर कसी कमर, इस निर्णय से किया ​रणनीति को मजबूत

अपने बयान में ममता ने यह भी कहा कि वह 2021 (बंगाल विधानसभा) की बात कर रहे थे जबकि 2019 में ही मामला समाप्त है क्योंकि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. भाजपा को नहीं सोचना चाहिए कि देश के लोग बहुमत (भाजपा के पास) नहीं होने के बावजूद राज्यों में सरकार गठन के उसके धौंस जमाने वाले तौर तरीकों को स्वीकार कर लेंगे.

चुनाव बाद गठबंधन कर शिवसेना ने सरकार बनाई, मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य सचिवालय नवान्न में बातचीत में ममता ने कहा कि मैं मां, माटी, मानुष के प्रति आभारी हूं, कतार में खड़ा होकर लोगों ने वोट दिया और यही लोकतंत्र की खूबसूरती है. यह जाति, धर्म, संस्कृति के नाम पर लोगों को बांटने वालों को करारा जवाब है जिसे वही महसूस कर सकता है जिसने जनता के हित में कोई उपलब्धि हासिल की हो. उन्होंने एक बार फिर कहा कि वे बंगाल में किसी भी कीमत पर एनआरसी लागू नहीं होने देंगी. उन्होंने कहा कि एनआरसी भाजपा का चुनावी एजेंडा है जिसने राज्य में जनता के मन में भय पद कर दिया है जिस कारण 20 से अधिक लोगों ने खुदकशी कर ली है.

After Ayodhya Verdict : पांच एकड़ जमीन को लेकर शिया वक्फ बोर्ड ने रखी अपनी सोच

बंगाल उपचुनाव: तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद TMC समर्थकों का हंगामा, BJP दफ्तरों पर लगाया अपना झंडा

BSP प्रमुख मायावती की सख्ती का नकारात्मक असर, सक्रिय नेताओं के जाने से बड़ी मुसीबत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -