श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 23 मछुआरों को किया गिरफ्तार, समुद्री सीमा पार करने का लगाया आरोप
श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 23 मछुआरों को किया गिरफ्तार, समुद्री सीमा पार करने का लगाया आरोप
Share:

चेन्नई: श्रीलंकाई नौसेना ने स्वीकृत मछली पकड़ने के अभियान के दौरान समुद्री सीमा को अनधिकृत रूप से पार करने के आरोप में तमिलनाडु के 23 मछुआरों को पकड़ लिया और दो नौकाओं को जब्त कर लिया। समूह, जिसमें 540 नावों का संचालन करने वाले 3,000 व्यक्ति शामिल थे, ने अपनी यात्रा पर निकलने से पहले मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों से परमिट प्राप्त किया था। रामेश्वरम लौटने और लगभग 2 बजे नेदुनथीवु को पार करने पर, श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर उन्हें घेर लिया, जिससे मछुआरे भाग गए। परिणामस्वरूप, नावें और मछली पकड़ने के जाल क्षतिग्रस्त हो गए और 23 मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने हिरासत में ले लिया।

यह घटना तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा 22 जनवरी को रामनाथपुरम से छह मछुआरों की गिरफ्तारी पर आशंका व्यक्त करने और इसे "परेशान करने वाली प्रवृत्ति" बताने के तुरंत बाद हुई। जवाब में, स्टालिन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक पत्र लिखा, जिसमें तत्काल राजनयिक हस्तक्षेप की आवश्यकता पर जोर दिया गया। उन्होंने केंद्र सरकार से बढ़ती स्थिति से निपटने और तमिलनाडु के मछुआरों के हितों की रक्षा के लिए एक समर्पित टीम स्थापित करने का आग्रह किया।

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा मछुआरों की हिरासत और नौकाओं को जब्त करना समुद्री सीमा क्षेत्र में चल रही चुनौतियों और विवादों को रेखांकित करता है, जिससे तमिलनाडु के मछुआरों की आजीविका और सुरक्षा को प्रभावित करने वाले जटिल मुद्दों को सुलझाने और हल करने के लिए राजनयिक प्रयासों की आवश्यकता होती है।

'हमें बुलाया ही नहीं गया..', राहुल गांधी की यात्रा का न्योता न मिलने से नाराज़ अखिलेश यादव, क्या सपा भी INDIA से निकलेगी बाहर ?

श्रीनगर में भारी बर्फबारी, उड़ानें रद्द, घाटी सफेद चादर में ढकी

आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर कांग्रेस में दो फाड़ ! खड़गे ने सराहा, तो जयराम रमेश ने कह दी ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -