'हमें बुलाया ही नहीं गया..', राहुल गांधी की यात्रा का न्योता न मिलने से नाराज़ अखिलेश यादव, क्या सपा भी INDIA से निकलेगी बाहर ?
'हमें बुलाया ही नहीं गया..', राहुल गांधी की यात्रा का न्योता न मिलने से नाराज़ अखिलेश यादव, क्या सपा भी INDIA से निकलेगी बाहर ?
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे पर बढ़ते असंतोष और मतभेदों के बीच विपक्षी गुट INDIA के पतन के कगार पर पहुंचने के साथ, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बयान ने एक नई बहस छेड़ दी है। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें अभी तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण नहीं दिया गया है।

कांग्रेस सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा वर्तमान में अपने झारखंड चरण में है और मुंबई में समाप्त होने से पहले पश्चिम की ओर बढ़ेगी। जबकि कांग्रेस प्रमुख सहयोगी, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) की भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में वापसी के बाद इंडिया ब्लॉक को आगे ले जाने के प्रयास कर रही है, दो प्रमुख साझेदार-ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल और पंजाब में सबसे पुरानी पार्टी के साथ गठबंधन करने से पहले ही इनकार कर दिया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर इसमें शामिल होंगे, समाजवादी पार्टी प्रमुख ने शनिवार को कहा कि, “कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिनके लिए हमें निमंत्रण नहीं मिलता है। हमें निमंत्रण क्यों माँगना चाहिए?” वर्तमान में, यात्रा, जो पहले से ही पांच राज्यों को कवर कर चुकी है (ज्यादातर बस से), अभी झारखंड में रुकी हुई है, जो अभी भी शीर्ष पर सत्ता परिवर्तन के कारण हुई राजनीतिक उथल-पुथल से जूझ रहा है। कथित भूमि घोटाले के सिलसिले में ईडी द्वारा कई समन भेजे गए हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया और केंद्रीय एजेंसी द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, जिससे सत्ता परिवर्तन हुआ। सात बार के विधायक और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन ने आखिरकार सीएम पद की शपथ ले ली।  यात्रा 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है। इससे पहले, रविवार को, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' झारखंड के धनबाद में शुरू हुई।

इससे पहले चल रही रैली से इतर एक सार्वजनिक सभा में बोलते हुए, वायनाड सांसद ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई 'भाजपा की 'नफरत' के खिलाफ है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से शुरू हुई। यह यात्रा 67 दिनों में 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी और 110 जिलों से होकर गुजरेगी। यह 6,713 किमी की दूरी तय करेगा, जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल होंगे। यात्रा 67 दिनों के बाद 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। 'भारत जोड़ो यात्रा' के अनुवर्ती, जिसमें राहुल गांधी ने कन्या कुमारी से श्रीनगर तक 3,000 किलोमीटर से अधिक की पैदल दूरी तय की थी, यात्रा 2.0 एक हाइब्रिड प्रारूप का अनुसरण कर रही है।

आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर कांग्रेस में दो फाड़ ! खड़गे ने सराहा, तो जयराम रमेश ने कह दी ऐसी बात

'पीएम मोदी का पक्ष लेता है सुप्रीम कोर्ट, क्या शर्म नहीं आती..', देश की सर्वोच्च अदालत पर CPIM नेता के बिगड़े बोल

दिल्ली में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, IMD ने कहा- अभी और बौछारें पड़ेंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -