आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर कांग्रेस में दो फाड़ ! खड़गे ने सराहा, तो जयराम रमेश ने कह दी ऐसी बात
आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर कांग्रेस में दो फाड़ ! खड़गे ने सराहा, तो जयराम रमेश ने कह दी ऐसी बात
Share:

नई दिल्ली: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मोदी और आडवाणी से जुड़ी दो महत्वपूर्ण घटनाओं का जिक्र किया। रमेश ने 2002 के एक महत्वपूर्ण क्षण पर प्रकाश डाला जब गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान तत्कालीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा संभावित निष्कासन का सामना करने के दौरान आडवाणी मोदी के साथ खड़े थे। 2014 में तेजी से आगे बढ़ते हुए, रमेश ने 5 अप्रैल, 2014 को गांधीनगर नामांकन दाखिल करने के दौरान आडवाणी द्वारा मोदी को "शानदार इवेंट मैनेजर" के रूप में वर्णित किए जाने को याद किया।

रमेश ने दावा किया कि जहां 2002 में आडवाणी ने मोदी को बचाया, वहीं 2014 में उन्होंने मोदी के असली चरित्र को उजागर किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले का स्वागत किया, जबकि कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने देर से आडवाणी को याद करने के लिए पीएम मोदी और भाजपा की आलोचना की। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सुझाव दिया कि वास्तविक सम्मान के बजाय भाजपा के वोटों को मजबूत करने के लिए आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने टिप्पणी की कि यह पुरस्कार वास्तविक श्रद्धा से अधिक राजनीतिक एकीकरण के बारे में है। यह घोषणा हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के साथ मेल खाती है, जहां आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाई थी। अपने बयान में, आडवाणी ने भारत रत्न के लिए विनम्रता और कृतज्ञता व्यक्त की, इसे न केवल अपने लिए बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों के लिए सम्मान माना जिनके लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित किया।

पिछले महीने सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न देने की घोषणा की थी. 2014 के बाद से, जब पीएम मोदी ने पदभार संभाला, तब से नानाजी देशमुख, भूपेन हजारिका, प्रणब मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी और मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है।

'पीएम मोदी का पक्ष लेता है सुप्रीम कोर्ट, क्या शर्म नहीं आती..', देश की सर्वोच्च अदालत पर CPIM नेता के बिगड़े बोल

दिल्ली में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, IMD ने कहा- अभी और बौछारें पड़ेंगी

मेरठ से पाकिस्तानी एजेंसी ISI का एजेंट गिरफ्तार, गुप्त रूप से भारतीय दूतावास में कर रहा था काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -