महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर, शिंदे गुट में शामिल हुए उद्धव सेना के बबनराव घोलप
महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर, शिंदे गुट में शामिल हुए उद्धव सेना के बबनराव घोलप
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिव सेना (यूबीटी) के उपनेता बबनराव घोलप के शनिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना में शामिल होने के फैसले ने लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही उद्धव ठाकरे खेमे के सामने चुनौतियां बढ़ा दी हैं।

यह कदम महाराष्ट्र के भीतर राजनीतिक निष्ठाओं में बदलाव का संकेत देने वाले घटनाक्रमों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में आता है। विशेष रूप से, शिंदे ने खुलासा किया कि आने वाले दिनों में राजस्थान के दो और विधायक शिवसेना में शामिल होने के लिए तैयार हैं, हालांकि विशिष्ट विवरण प्रदान नहीं किया गया। घोलप के शिवसेना में शामिल होने के फैसले का शिंदे ने स्वयं पार्टी में औपचारिक स्वागत किया, साथ ही राज्य मंत्री दादा भुसे और महाराष्ट्र विधान परिषद की उपाध्यक्ष नीलम गोरे भी मौजूद रहीं। नासिक जिले से पांच बार के विधायक के रूप में घोलप के कद को देखते हुए यह कदम महत्वपूर्ण है, जिससे पता चलता है कि शिंदे के नेतृत्व वाली सेना के साथ उनका गठबंधन संभावित रूप से उत्तर महाराष्ट्र में पार्टी के प्रभाव को बढ़ा सकता है।

इसके अलावा, यह घटनाक्रम हाल ही में निर्दलीय विधायक ऋतु बनावत के शिवसेना में शामिल होने के बाद हुआ है, जो उत्तरी भारतीय राज्य राजस्थान में पार्टी के विस्तार का प्रतीक है। घोलप के अलावा, पूर्व विधायक संजय पवार भी शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में शामिल हो गए, जिससे पार्टी के भीतर शिंदे खेमे के पीछे बढ़ती गति को उजागर किया गया।

नमाज विवाद के बीच गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास से निकाले गए अफगान छात्र

दो बार आजीवन कारावास की सजा पाए गैंगस्टर मुख़्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने उनके घर जाएंगे अखिलेश यादव

चित्रदुर्ग में भीषण हादसा, बस पलटने से तीन की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -