महाकाल की शाही सवारी पर छत से थूका, तीनों आरोपी नाबालिग, इसलिए नहीं बता सकते नाम और मजहब!
महाकाल की शाही सवारी पर छत से थूका, तीनों आरोपी नाबालिग, इसलिए नहीं बता सकते नाम और मजहब!
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर से एक शर्मनाक घटना सामने आई है यहाँ हिंदुओं की एक धार्मिक यात्रा पर थूकने की घटना सामने आई है। तीनों अपराधी नाबालिग हैं इसलिए हम उनका नाम और मजहब नहीं बता सके। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें एक घर की छत से कुछ लोग थूकते नजर आ रहे हैं। घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की माँग की है। जिस घर से हिन्दुओं पर थूका गया था उसके कागजातों की भी जाँच की जा रही है। घटना सोमवार (17 जुलाई 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उज्जैन के थानाक्षेत्र खारा कुँआ का है। सोमवार को यहाँ भगवान महाकाल की सवारी निकली थी, जिसमें हजारों के आंकड़े में भक्त सम्मिलित हुए थे। यह सवारी शाम तकरीबन 6:30 पर टंकी चौराहे पर थी। देखने के लिए लोग सड़क के दोनों तरफ छतों पर जमा थे। इस के चलते एक लड़का नीचे मुँह कर थूकता दिखाई दिया। उसके साथ 2 अन्य लोग भी खड़े नजर आए। यात्रा में सम्मिलित किसी श्रद्धालु ने इस हरकत का वीडियो बना लिया। वायरल वीडियो में मुँह में पानी भर कर नीचे थूकने जैसी हरकत नजर आ रही है। वही कुछ ही देर में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। तत्पश्चात, हिन्दू संगठन के लोग थाने पहुँचे। रात तकरीबन 9 बजे खारा कुँआ थाने के बाहर अपराधियों की गिरफ्तारी तथा सख्त कार्रवाई की माँग को लेकर लोग जमा हो गए। 

उज्जैन के एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने तीन नाबालिगों के खिलाफ IPC की धारा 295 A ,153 A, 296 व 505 के तहत FIR दर्ज की गई है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद समुदाय विशेष के लोग भी थाने पहुँचे। उन्होंने पुलिस के आगे अपना पक्ष रखा। कहा जा रहा है कि जिस घर से भक्तों पर थूकने की हरकत की गई है उसके कागजातों की भी जाँच करवाई जा रही है। संतोषजनक न पाए जाने पर अवैध निर्माण पर कार्रवाई की भी संभावना है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि कहीं तीनों अपराधियों का पिछला कोई आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं है। बताते चलें कि जिस जगह हिन्दू भक्तों पर थूकने की घटना हुई है, वहीं से कुछ ही दूर पर वर्ष 2020 में राम मंदिर के लिए धन संग्रह कर रहे हिन्दू संगठन के लोगों पर हमला हुआ था। तब प्रशासन ने अपराधियों के मकानों पर बुलडोजर चलवाया था।

पीएम मोदी ने किया पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन

राजेश खन्ना की 1 झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर घंटों तक खड़ी रहती थीं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा

दुर्गा मंदिर ऐहोल का ऐतिहासिक महत्व और पवित्र पूजा विधि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -