राजेश खन्ना की 1 झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर घंटों तक खड़ी रहती थीं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा
राजेश खन्ना की 1 झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर घंटों तक खड़ी रहती थीं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकारा
Share:

बॉलीवुड जगत में ऐसे कई प्रतिष्ठित अभिनेता हुए हैं जिन्होंने भारतीय सिनेमा पर अमिट छाप छोड़ी है। ऐसे ही एक दिग्गज हैं राजेश खन्ना, जिनकी करिश्माई उपस्थिति और उल्लेखनीय प्रतिभा ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध रखा। 29 दिसंबर 1942 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना का जन्म के समय नाम जतिन खन्ना था। आज ही के दिन यानी 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हुआ था। वही आज एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जो राजेश खन्ना की एक झलक पाने के लिए घंटो लाइन में खड़ी रहती थी। 

70 से 80 दशक तक रीना रॉय का नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार था तथा देखते ही देखते वह बड़े पर्दे पर छा गई थीं, लेकिन जिस अभिनेत्री की एक झलक पाने को उनके प्रशंसक हमेशा बेकरार रहते थें, वही अभिनेत्री कभी बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार की झलक पाने के लिए घंटों उनके घर के बाहर खड़ी रहती थीं और एक दिन उन्ही के साथ उन्होंने फिल्मों में काम भी किया। इसका खुलासा भी उन्होंने स्वयं ही किया था। हाल ही में, रीना रॉय मशहूर कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के एक एपिसोड में दिखाई दी थीं, इसके चलते उन्होंने बॉलीवुड के सुनहरे दौर की कहानियां साझा की थीं।

एक कहानी में, रीना यह बताती दिखाई दी कि वह बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना पर मोहित थीं तथा वह उनकी एक झलक पाने के लिए अपनी क्लास छोड़कर उनके घर के बाहर अपने दोस्तों के साथ इकट्ठा होती थीं। इसके चलते रीना रॉय ने कहा था, 'बचपन में, मुझे राजेश खन्ना की फिल्मों से बेहद प्यार था, और मेरे आकर्षण ने मुझे कुछ कठोर कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। केवल उनकी एक छोटी सी झलक पाने की उम्मीद में स्कूल जाने की जगह, मैं उनके घर के बाहर अपने दोस्तों के साथ इकट्ठा होने के लिए क्लासेस छोड़ देती थी।' आगे उन्होंने कहा था, 'मेरा जुनून इस हद तक बढ़ गया कि मैं अपनी बहन के गुल्लक के पैसे लेने के साथ-साथ उनकी फिल्में देखने के लिए अपनी पॉकेट मनी भी खर्च करने लगी थी। हालांकि, भाग्य को इसकी इजाजत थी तथा आखिरकार मैंने स्वयं फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, जिससे अविश्वसनीय मुकाम हासिल हुआ तथा राजेश खन्ना से मिलने और उनके साथ काम करने का भी मौका प्राप्त हुआ। जीवन वास्तव में हमारी गहरी इच्छाओं को पूरा करने का एक उल्लेखनीय तरीका है।'

रिलीज हुआ ‘अजमेर 92’ का रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर, लोगों की आई सकारात्मक प्रतिक्रिया

पहली फिल्म रही फ्लॉप फिर भी करोड़ों लोगों की जान बन गए राजेश खन्ना, जानिए उनसे जुड़ी जरुरी बाते

जानिए क्या है बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में अंतर कैसे किया जाए है इनका रिव्यु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -