मानसिक बीमार मोहम्मद कमर रियाज ने इंडिगो फ्लाइट में किया हंगामा, पटना एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में लिया गया
मानसिक बीमार मोहम्मद कमर रियाज ने इंडिगो फ्लाइट में किया हंगामा, पटना एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में लिया गया
Share:

 पटना: 27 वर्षीय विशेष रूप से सक्षम व्यक्ति मोहम्मद कमर रियाज़ को अहमदाबाद से पटना की इंडिगो फ्लाइट में कथित तौर पर व्यवधान उत्पन्न करने और खुद को बाथरूम में बंद करने के बाद शनिवार, 30 सितंबर को हिरासत में लिया गया था। यह घटना इंडिगो की उड़ान 6ई 126 पर हुई और एयरलाइन द्वारा रियाज़ के खिलाफ अनियंत्रित व्यवहार की शिकायत की गई।

पटना हवाई अड्डे पर उतरने पर रियाज़ को पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया। पटना एयरपोर्ट के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) विनोद पीटर ने बताया कि एयरलाइंस ने उड़ान के दौरान गड़बड़ी पैदा करने और अनुचित व्यवहार करने के लिए रियाज के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। प्रारंभिक जांच, जिसमें चिकित्सा दस्तावेजों की जांच और रियाज़ के भाई, जो उसके साथ यात्रा कर रहा था, के बयान शामिल थे, ने सुझाव दिया कि रियाज़ एक मानसिक बीमारी से पीड़ित हो सकता है। पीटर ने कहा, "यात्री कमर रियाज मानसिक रूप से विकलांग है और उसका इलाज चल रहा है। उसके पास मेडिकल रिपोर्ट थी। वह अपने एक रिश्तेदार के साथ हैदराबाद से पटना यात्रा कर रहा था।"

एयरलाइन क्रू ने बताया था कि रियाज़ ने फ्लाइट में दुर्व्यवहार किया और खुद को जहाज के टॉयलेट में बंद कर लिया। परिणामस्वरूप, SHO ने पुष्टि की कि उन्होंने एयरलाइन की शिकायत के आधार पर उसे हिरासत में लिया है, आगे का सत्यापन जारी है। बिहार के पश्चिम चंपारण में रहने वाले एक मैकेनिकल इंजीनियर रियाज़ अपने भाई के साथ इलाज के लिए अहमदाबाद से पटना जा रहे थे। फिलहाल रियाज अपनी मानसिक बीमारी का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में करा रहे हैं. पुलिस का इरादा आने वाले दिनों में उसकी गतिविधियों पर नजर रखने का है।

यह घटना जुलाई में पिछले मामले के बाद हुई है जब सिडनी से नई दिल्ली की उड़ान में एक अनियंत्रित यात्री ने एयर इंडिया प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी पर कथित तौर पर हमला किया था। कथित तौर पर एयरलाइन के इनफ़्लाइट सर्विसेज डिपार्टमेंट के प्रमुख, संदीप वर्मा को उड़ान के दौरान एक यात्री ने मारा था, लेकिन हमलावर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वीर सावरकर पर बयान देकर फिर घिरे राहुल गांधी, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

'भगवा जलेगा, मोदी की कब्र खुदेगी, अल्लाहु अकबर..', JNU की दीवारों पर फिर लिखे मिले भारत विरोधी नारे, Video

मणिपुर में किसने फैलाया था 'नफरत' का केरोसिन, कैसे रचा गया पूरा प्रोपेगेंडा ? महीनों बाद ख़ुफ़िया एजेंसियों के हाथ लगा सबसे बड़ा सबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -