असम में शुरू हुई ये विशेष ट्रेने
असम में शुरू हुई ये विशेष ट्रेने
Share:

असम में भी विशेष ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। इस सप्ताह से पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों के लाभ के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) द्वारा दो और विशेष ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। 5 अक्टूबर, 2020 से हावड़ा-गुवाहाटी-हावड़ा के बीच एक दैनिक विशेष ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। 8 अक्टूबर, 2020 से सिलचर-त्रिवेंद्रम-सिलचर के बीच एक और साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलने लगेगी। इन विशेष ट्रेनों के शुरू होने से यात्रियों को बहुत सुविधा होगी।  “एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ), सुभान चंदा ने एक बयान में कहा देश के विभिन्न हिस्सों में ट्रेन यात्रा की सुविधा प्राप्त करने के लिए असम और पूर्वोत्तर का एक हिस्सा है।

चंदा ने आगे बताया कि 02345 हावड़ा-गुवाहाटी स्पेशल 5 अक्टूबर, 2020 से हावड़ा से रोजाना 3:50 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 10:05 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। बयान में कहा गया है, "यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा, और स्टेशन और ट्रेनों दोनों पर सामाजिक गड़बड़ी का कड़ाई से निरीक्षण करना चाहिए। प्रवेश पर यात्रा के दौरान चेहरे को ढंकना और यात्रा करना एक आवश्यक है। केवल पुष्टि किए गए टिकट वाले यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति होगी। ”

इस बीच, एनएफआर ने राज्य सरकार से इस संबंध में एक पत्र प्राप्त होने के बाद त्रिपुरा में 3 जोड़े डेमू सेवाओं की सेवाओं को जारी रखने के लिए चुना है। प्रीमियम ट्रेनों, मेल / एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों की सेवाओं, नैरो-गेज ट्रेन सेवाओं सहित भारतीय रेलवे की सभी नियमित यात्री ट्रेन सेवाओं को मार्च के अंतिम सप्ताह से COVID19 के मद्देनजर निलंबित कर दिया गया था। एनएफआर क्षेत्र में वर्तमान में 12 जोड़ी विशेष ट्रेनें चल रही हैं।

पुलवामा में CRPF टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 5 घायल

सीएम सोनोवाल ने असम में किया पौधरोपण अभियान का उद्घाटन

बंगाल में एक और भाजपा नेता की हत्या, संबित पात्रा ने ममता बनर्जी को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -