सीएम सोनोवाल ने असम में किया पौधरोपण अभियान का उद्घाटन
सीएम सोनोवाल ने असम में किया पौधरोपण अभियान का उद्घाटन
Share:

असम में विकास तेज गति से हो रहा है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जो रविवार को माजुली में थे, जिले के कमलाबाड़ी घाट पर कार्बन न्यूट्रैलिटी प्रोजेक्ट के तहत एक वृक्षारोपण अभियान में लगे। माजुली में कार्बन न्यूट्रैलिटी प्रोजेक्ट काउंटी में अपनी तरह का पहला है और माना जाता है कि यह शून्य-कार्बन जिले की ओर एक आवश्यक कदम है, जिसे 2019-20 के लिए असम के मुख्यमंत्री द्वारा वैकल्पिक अनुदान के तहत आकार दिया जा रहा है। परियोजना के तहत, कुल 1,100 अलग-अलग पौधे लगाए गए हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सोनोवाल ने विभिन्न प्रजातियों के पौधे मिलने पर माजुली के लोगों की प्रशंसा करते हुए उनसे इस परियोजना को सफल बनाने के लिए अपनी सेवा का प्रसार करने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि परियोजना की सफलता माजुली की शून्य कार्बन स्थिति को प्राप्त करने के लिए भी महत्वपूर्ण होगी। सोनोवाल ने कमलाबाड़ी घाट के कटाव प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया और जिला प्रशासन के कटाव में कमी और संरक्षण कार्यों का जायजा लिया। कटाव संरक्षण कार्य की सटीक तस्वीर प्राप्त करने के लिए, सोनोवाल ने ब्रह्मपुत्र के किनारे एक लंबी दूरी तय की।

असम के सीएम ने माजुली में एक क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण का भी जायजा लिया, जिसका निर्माण असम क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में किया जा रहा है। इस अवसर पर एसीए के अध्यक्ष रामेन दत्ता भी थे। यह उम्मीद की जाती है कि माजुली की क्रिकेट प्रतिभाओं को एक बार पूरा करने के बाद उनकी क्रिकेट की प्रतिभा को निखारने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचा मिलेगा। सोनोवाल ने माजुली में महिला एसएचजी उत्पादों के खुदरा आउटलेट का दौरा भी किया। प्रदर्शनी-सह-बिक्री का आयोजन असम राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत किया गया है।

पुलवामा में CRPF टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, 5 घायल

बंगाल में एक और भाजपा नेता की हत्या, संबित पात्रा ने ममता बनर्जी को घेरा

कानपुर की केमिकल फैक्ट्री में अचानक भड़की आग, मजदूरों में भगदड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -