'मराठा आरक्षण के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए..', केंद्र सरकार से उद्धव ठाकरे की मांग
'मराठा आरक्षण के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए..', केंद्र सरकार से उद्धव ठाकरे की मांग
Share:

मुंबई: शिवसेना (UBT) प्रमुख और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने आज मंगलवार (31 अक्टूबर) को केंद्र से संसद का विशेष सत्र बुलाकर मराठा आरक्षण के मुद्दे को हल करने की मांग की है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के सभी केंद्रीय मंत्रियों को कैबिनेट बैठक में आरक्षण का मुद्दा उठाना चाहिए। 

उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से (मराठा आरक्षण) मांग पूरी नहीं होने पर इस्तीफा देने का भी आग्रह किया। उद्धव ने कहा कि, "इस मुद्दे को केंद्र द्वारा संबोधित किया जाना चाहिए। इसे केवल लोकसभा में हल किया जा सकता है। मैं यह कहता रहा हूं और मैं फिर से कहता हूं कि सरकार को (मुद्दे को हल करने के लिए) संसद का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए।" उन्होंने कहा, "अगर राज्य विधानमंडल के विशेष सत्र की आवश्यकता हो तो भी इसे बुलाया जाना चाहिए।"

सेना (यूबीटी) अध्यक्ष ने कहा कि मराठा आरक्षण मुद्दे पर राज्य में बेचैनी है। पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हिंसा की घटनाएं भड़क उठीं और मराठा आरक्षण समर्थकों ने कुछ राजनेताओं के आवासों और कार्यालयों में तोड़फोड़ की। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर कार्यकर्ता मनोज जारांगे 25 अक्टूबर से जालना जिले के अपने अंतरवाली सरती गांव में अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं।

'150 देशों में Apple ने भेजे हैं अलर्ट, हमने जांच के आदेश दिए..', विपक्षी नेताओं के फोन हैक के दावों पर बोले केंद्रीय मंत्री वैष्णव

वो 55 करोड़ ! जिसको लेकर महात्मा गांधी और सरदार पटेल में हो गया था मतभेद

पत्नी ने बनवा ली आइब्रो तो मोहम्मद सालिम ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -