पत्नी ने बनवा ली आइब्रो तो मोहम्मद सालिम ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR
पत्नी ने बनवा ली आइब्रो तो मोहम्मद सालिम ने फोन पर ही दे दिया तीन तलाक, पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR
Share:

कानपुर: यूपी के कानपुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ सऊदी अरब में कमाने गए एक शख्स ने फोन करके अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। तलाक का कारण पीडिता द्वारा आईब्रो बनवाना है। पीड़िता ने अपने शौहर समेत ससुराल के कुल 5 लोगों पर दहेज़ के लिए प्रताड़ना देने का भी आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार (31 अक्टूबर 2023) को FIR दर्ज करके तहकीकात आरम्भ कर दी है।

यह मामला कानपुर के बादशाही नाका थाना इलाके का है। यहाँ रहने वाली पीड़िता का निकाह 17 जनवरी 2023 को प्रयागराज के फूलपुर क्षेत्र के मोहम्मद सालिम से हुआ था। इस निकाह में लड़की के घर वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार, दहेज दिया था तथा बारात की अच्छे से आवभगत की थी। आरोप है कि लड़की पक्ष की तमाम प्रयासों के बाद भी पीड़िता की सास मुज़फ़्फ़री, ननद रुखसार तथा देवर साकिब व सैफ दहेज़ से संतुष्ट नहीं थे। शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि उनके शौहर सहित ससुराल के बाकी तमाम लोग दहेज में कार की माँग कर रहे थे। निकाह के 3 महीने पश्चात् पीड़िता के शौहर मोहम्मद सालिम कमाने के लिए सऊदी अरब चला गया। तत्पश्चात, पीड़िता के ससुराल के बाकी सदस्य उसे खाने-पीने के अतिरिक्त पहनने और ओढ़ने के लिए भी परेशान करने लगे। ससुराल वालों की करतूतों को पीड़िता ने सहा और अपने शौहर के घर लौटने पर सब ठीक हो जाने की उम्मीद बनाए रखी।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसकी ससुराल के बाकी सदस्य उनके शौहर को भड़काते थे। साथ ही पीड़िता को आए दिन तलाक देने की धमकी भी दी जाती रही। इस बीच 4 अक्टूबर 2023 को पीड़िता के शौहर ने रात तकरीबन 9:30 पर IMO एप के माध्यम से वीडियो कॉल किया। थोड़ी देर की बातचीत में मोहम्मद सालिम ने पीड़िता पर उसकी इच्छा के खिलाफ आइब्रो बनवाने का आरोप लगाया। पीड़िता की कोई सफाई काम नहीं आई तथा आखिरकार आरोपित शौहर ने फोन पर उसे तीन तलाक दे दिया। शिकायत के आखिर में पीड़िता ने सिर्फ 1 वर्ष में ही बेसहारा हो जाने की दलील दी और पुलिस से अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की माँग की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़िता ने सीएम जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के आधार पर मोहम्मद सालिम, मुजफ़्फ़री, रुखसार, साकिब और सैफ को नामजद आरोपित बनाया है। सभी पर दहेज़ अधिनियम व तीन तलाक कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

'हमारे फोन हैक किए जा रहे, iPhone पर मिला अलर्ट..', विपक्षी नेताओं के दावे पर क्या बोला Apple ?

महज 100 रुपए में 100 एकड़ जमीन..! आज़म खान को अखिलेश सरकार ने दी थी, सीएम योगी ने वापस छीन ली

हमास के आतंकी का भाषण, प्रार्थना सभा में 3 विस्फोट और अब घरों पर फेंके गए बम ! आखिर केरल में ये क्या हो रहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -