कोरोना से जंग, कर्नाटक से उत्तराखंड तक बनाए गए विशेष अस्पताल
कोरोना से जंग, कर्नाटक से उत्तराखंड तक बनाए गए विशेष अस्पताल
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी राज्यों ने भी कमर कस ली है। कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड समेत कई प्रदेशों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में विशेष वार्ड का निर्माण कराया है। बंगलूरू में विक्टोरिया अस्पताल और मुंबई में बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा संचालित सेवन हिल्स अस्पताल को कोरोना से संक्रमित रोगियों के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है।

वहीं, उत्तराखंड में सरकार ने सभी निजी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में जिनमें 100 से अधिक बेड हैं उनमें 25 फीसदी बेड को कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित करने का निर्देश जारी किया है। कर्नाटक सरकार द्वारा संचालित 120 वर्ष पुराने विक्टोरिया अस्पताल को प्रदेश में कोरोना वायरस के रोगियों के लिए पहला विशेष अस्पताल के रूप में नामित किया गया है। मुंबई में नगर निगम ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाले HN रिलायंस अस्पताल के साथ अनुबंध कर सेवन हिल्स अस्पताल में 100 बेड वाले के आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया है। बता दें कि इस अस्पताल के बाकी हिस्सों में पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित कई रोगी एडमिट हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाले HN रिलायंस अस्पताल ने एक बयान में कहा है कि यह देश का पहला ऐसा केंद्र है जो पूरी तरह से रिलायंस फाउंडेशन द्वारा वित्त पोषित है। इस अस्पताल में एक ख़ास तरह का कक्ष बनाया गया है जो संक्रमण को फैलने से रोकने का काम करेगा।

कोरोना की मार के बाद संभला बाज़ार, सेंसेक्स में 683 अंकों की बढ़त

कोरोना की मार से शेयर बाजार भी रोया, निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूबे

कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -