अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करेगी MP पुलिस की स्पेशल ब्रांच, नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश
अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करेगी MP पुलिस की स्पेशल ब्रांच, नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश
Share:

ग्वालियर: अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस की विशेष शाखा तहकीकात करेगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसके निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोमवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा कि अंजू मामले में सरकार को इंटरनेशनल कांस्पीरेसी का शक है। उन्होंने स्पष्त शब्दों में कहा कि अंजू के पाकिस्तान पहुंचने तक की गहरी जाँच की जाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर फ्रेंड बने युवक से पाकिस्तान जाकर शादी करने वाली महिला अंजू का मामला कई दिनों से ख़बरों में है।

वही इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तान में जिस प्रकार से अंजू की आवभगत हो रही है, उसे जमकर कीमती तोहफे दिए जा रहे हैं, इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर के षड्यंत्र का शक पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसलिए मध्य प्रदेश पुलिस की विशेष शाखा को बारीकी से मामले की तहकीकात के निर्देश दिए है। पुलिस टीम इस मामले की तमाम कड़ियों को जोड़कर तहकीकात करेगी। पाकिस्तान जाकर फेसबुक फ्रेंड से शादी करने वाली महिला अंजू ग्वालियर जिले की रहने वाली है। उसके पिता गया प्रसाद थामस मूल तौर पर ग्वालियर के बोना गांव के रहने वाले है। अंजू अपनी पहली शादी के पश्चात् पति अरविंद के साथ राजस्थान के भिवाड़ी में रहती थी।

प्राप्त खबर के अनुसार, अंजू के माता-पिता धर्मांतरण के पश्चात् हिंदू से ईसाई बने थे। वहीं अंजू ने पाकिस्तान जाने के बाद नसरूल्ला से निकाह करने के लिए ईसाइयत छोड़कर इस्लाम मजहब अपना लिया तथा नाम बदलकर फातिमा रख लिया है। फिर पाकिस्तान में अंजू को कीमती तोहफे दिए जा रहे हैं। इस पूरी घटना को लेकर ग्वालियर में हिंदू महासभा अंजू एवं उसके परिवार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। महासभा ने अंजू के पिता और परिवार की गतिविधियों पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की थी। महासभा की 11 सदस्यों वाली एक समिति ने स्वतंत्र जांच के हवाले से मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम से एक ज्ञापन ग्वालियर के एसपी को सौंपकर मामले की तह तक जाने की मांग की थी।

'मणिपुर की सच्चाई सामने आने नहीं दे रहा विपक्ष, केवल हंगामा करना ही मकसद..', चर्चा न करने पर बोले पियूष गोयल

'2024 चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा..', लालू यादव का दावा, कारण भी बताया

प्रियंका चतुर्वेदी को लेकर संजय शिरसाट ने दिया विवादित बयान, बोले- 'सुंदरता देख ठाकरे ने भेजा राज्यसभा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -