'2024 चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा..', लालू यादव का दावा, कारण भी बताया
'2024 चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा..', लालू यादव का दावा, कारण भी बताया
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने रविवार (30 जुलाई) को दावा किया कि 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का 'सफाया' हो जाएगा. उन्होंने कहा कि, बाबा साहेब अम्बेडकर की विचारधारा को मानने  वाले दल एक साथ आ रहे हैं।

चारा घोटाले में जेल की सजा काट चुके, और 'नौकरी के बदले जमीन मामले' में जांच का सामना का रहे लालू प्रसाद यादव ने कहा कि, "बाबा साहेब अंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वाली पार्टियां एक साथ आ रही हैं,.बीजेपी का सफाया हो जाएगा। आने वाले समय में हम (I.N.D.I.A गठबंधन) महाराष्ट्र में बैठक करने जा रहे हैं, जहां हम आगे की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।'' दरअसल, लालू रविवार को बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव द्वारा अपने आवास पर आयोजित एक दिवसीय राजद छात्र विंग की बैठक में शामिल हुए थे। 

इस दौरान लालू यादव ने कहा कि, "बीजेपी और नरेंद्र मोदी संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आप सभी से अनुरोध कर रहा हूं कि सब कुछ छोड़कर देश के लिए लड़ें।" बता दें कि, I.N.D.I.A या 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' कांग्रेस समेत 26 विपक्षी दलों का एक समूह है। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का मुकाबला करने और उसे 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र में लगातार तीसरी बार जीतने से रोकने के लिए बड़े विपक्षी दल एकसाथ आ गए हैं।

बता दें कि, विपक्षी दलों की पहली बैठक 23 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के पटना में संपन्न हुई, जबकि दूसरी बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को कांग्रेस द्वारा बुलाई गई थी। अगस्त के लिए मुंबई में बैठक निर्धारित की। हालांकि, कुछ नेताओं की अनुपलब्धता के कारण बैठक अब स्थगित कर दी गई है। ऐसी कई मीडिया रिपोर्टें हैं जिनमें दावा किया गया है कि नेताओं की अगली बैठक सितंबर में होगी।

बिहार पुलिस के लाठीचार्ज में भाजपा नेता की मौत? सुप्रीम कोर्ट ने पटना HC को दिए जल्द सुनवाई के निर्देश

प्रियंका चतुर्वेदी को लेकर संजय शिरसाट ने दिया विवादित बयान, बोले- 'सुंदरता देख ठाकरे ने भेजा राज्यसभा'

रात के अँधेरे में भारत में घुस रहे पाकिस्तानी घुसपैठिए को BSF ने किया ढेर, एक सप्ताह में घुसपैठ की दूसरी घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -