मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- ड्रग डीलरों द्वारा नष्ट किए गए परिवारों
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- ड्रग डीलरों द्वारा नष्ट किए गए परिवारों
Share:

असम: सरकार की "अपराधियों के खिलाफ अत्यधिक कार्रवाई" पर विपक्ष की बढ़ती आलोचना के बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि उनके आलोचकों को असम पुलिस की निंदा करने से पहले उन परिवारों के बारे में सोचना चाहिए जिन्हें ड्रग डीलरों द्वारा नष्ट कर दिया गया है। 

मई में सरमा के सत्ता संभालने के बाद से, कम से कम 23 लोगों - जिनमें से कई कथित ड्रग पेडलर, मवेशी तस्कर और डकैत थे - को पुलिस हिरासत में गोली मार दी गई, जिसमें पांच लोग मारे गए। जबकि विपक्ष ने फायरिंग की आलोचना की, विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कई बार इस मुद्दे को उठाया, सरमा ने दोहराया कि उन्होंने कानून के दायरे में "सबसे कठिन कार्रवाई" करने के लिए पुलिस को "पूर्ण परिचालन स्वतंत्रता" दी है।  उन्होंने कहा-"असम पुलिस अपनी सीमाएं तय करेगी - जब तक वे कानून के भीतर हैं।

उन्होंने पंजाब में युवाओं के बीच नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर 2016 की हिंदी फिल्म के संदर्भ में कहा, "हम उड़ता पंजाब और न ही उड़ता असम की अनुमति नहीं दे सकते।" सरमा ने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर में कई चरमपंथी संगठन - उल्फा (यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम) को छोड़कर - निर्दोष लड़कों को "नशीली दवाओं के जानकार" बनाकर इस्तेमाल कर रहे थे।

उन्होंने कहा- "नशीले पदार्थों की तस्करी उग्रवाद को बढ़ावा दे रही है और हमारे राज्य के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर रही है," उन्होंने कहा कि पूरे पूर्वोत्तर में नशीली दवाओं की आपूर्ति और खपत श्रृंखला को समाप्त करने की आवश्यकता है। नशा निपटान अभियान में दीफू में 11.88 किलो मॉर्फिन, 2.89 किलो क्रिस्टल मेथ, 3.47 किलो हेरोइन, 102.91 किलो भांग और 2,03,384 गोलियां जलाई गईं, जबकि गोलाघाट में 802 ग्राम हेरोइन, 1205 किलो गांजा, 3 किलो अफीम और 206906 गोलियां जलाई गईं।

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते इस राज्य में लगे प्रतिबंध, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

आलिया भट्ट संग नीतू कपूर ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, एक्ट्रेस जल्द करेगी कपूर खानदान में एंट्री

हैक हुआ ओवैसी की पार्टी AIMIM का ट्विटर अकाउंट, लगाई इस मशहूर शख्स की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -