कोरोना के बढ़ते कहर के चलते इस राज्य में लगे प्रतिबंध, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?
कोरोना के बढ़ते कहर के चलते इस राज्य में लगे प्रतिबंध, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?
Share:

कोरोना के कारण पूरा देश ग्रसित है वही कर्नाटक में कोरोना के नए केसों में कमी दर्ज किए जाने के पश्चात् प्रदेश सरकार ने 19 जुलाई से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर तथा इसी प्रकार की जगहों को अपनी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता तथा कोरोना नियमों के कठोरता से पालन के साथ खोलने की मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी भी रात 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। 

वही रिपोर्ट के अनुसार, बीते कुछ सप्ताहों में प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में कमी देखते हुए सीएम बी एस येदियुरप्पा ने अपनी अध्यक्षता में वरिष्ठ मंत्रियों तथा अफसरों के बैठक की तथा प्रदेश में पाबंदियों को ढ़ील देने पर फैसला लिया। इसके अतिरिक्त कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों जैसे उच्च शिक्षण संस्थानों को भी 26 जुलाई से आरम्भ करने की मंजूरी दी गई है। एक ऑफिशियल बयान में बताया गया है कि सिनेमाघरों को कोरोना नियमों का पालन करने के पश्चात् 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ काम करने की मंजूरी दी जाएगी। 

वहीं कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने पर, सरकार ने बताया कि कॉलेज एवं विश्वविद्यालय में सिर्फ वही लोग आ सकेंगे जिन्होंने टीके की कम से कम एक खुराक ली है। ध्यान हो कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी वेव को देखते हुए 27 अप्रैल से पाबंदी लगाई गई थे और इसे 10 मई से कठोर कर दिया गया था क्योंकि प्रदेश में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे थे। 5 मई को प्रदेश में कोरोना के 50,000 से अधिक केस सामने आए थे। हालांकि आहिस्ता-आहिस्ता प्रदेश में मरीजों के संख्या में कमी देखते हुए 14 जून से पहली अनलॉक के चलते पाबंदियों में छूट दी गई।

Samsung Galaxy A22 5G और Galaxy A12s जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

त्रिपुरा में कोरोना के कारण एक बार फिर बढ़ा कर्फ्यू

हैक हुआ ओवैसी की पार्टी AIMIM का ट्विटर अकाउंट, लगाई इस मशहूर शख्स की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -