स्पेनिश कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल, महिलाओं के साथ युवा मंत्रिमंडल का भी होगा विकास
स्पेनिश कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल, महिलाओं के साथ युवा मंत्रिमंडल का भी होगा विकास
Share:

मैड्रिड: स्पेन के सात नए कैबिनेट सदस्यों ने 10 जुलाई को प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज द्वारा एक बड़े फेरबदल के बाद शपथ ली। शपथ ग्रहण सोमवार को यहां हुआ जब सांचेज ने कई प्रमुख पदों पर हाथ बदलते हुए फेरबदल की घोषणा की। सांचेज़ ने कहा कि नई सरकार स्पेन की आर्थिक सुधार पर ध्यान केंद्रित करेगी और लैंगिक समानता के वैश्विक उदाहरण के रूप में अपनी नई टीम को बनाए रखेगी। नई नियुक्तियाँ भी "50 की औसत आयु के साथ एक पीढ़ीगत नवीनीकरण का प्रतिनिधित्व करती हैं।"

प्रथम उप प्रधान मंत्री कारमेन कैल्वो को बर्खास्त कर दिया गया था, साथ ही विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री, न्याय मंत्री, और शिक्षा मंत्री, और व्यावसायिक प्रशिक्षण सहित कई मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया था। आर्थिक मामलों और डिजिटल परिवर्तन मंत्री नादिया कैल्विनो को पहले उप प्रधान मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था। परिवर्तनों ने कैबिनेट की औसत आयु को 55 से घटाकर 50 वर्ष कर दिया और कैबिनेट में महिलाओं की संख्या में और वृद्धि की।

एक अन्य प्रमुख व्यक्ति जो प्रस्थान कर रहा है, वह पहले उप प्रधान मंत्री और प्रधान मंत्री मामलों के प्रभारी मंत्री कारमेन कैल्वो हैं, जिन्हें पहली भूमिका में वर्तमान अर्थव्यवस्था मंत्री नादिया कैल्विनो और दूसरे में फेलिक्स बोलानोस द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। मंत्रिस्तरीय पदों पर अब 14 महिलाएं और आठ पुरुष हैं, जिससे महिला प्रतिनिधित्व 63.6% हो गया है। नए मंत्रियों में से तीन अब तक महापौर के रूप में सेवा कर रहे हैं।

‘गुडबाय’ से सामने आया अमिताभ बच्चन का फर्स्ट लुक, इस अंदाज में नजर आई रश्मिका मंदाना

इंडियन आर्मी में बिना परीक्षा दिए हो शामिल

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की, प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व पर दिया जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -