FIFA World Cup: रूस ने ली क्वाटर फाइनल में एंट्री

Jul 02 2018 09:41 AM
FIFA World Cup: रूस ने ली क्वाटर फाइनल में एंट्री

मास्को: रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में रविवार को रूस और स्पेन के बीच नॉकआउट मुकाबला खेला गया जो कि काफी रोमांचक हुआ. मैच में विश्व कप की सबसे निचली रैंकिंग की टीम रूस ने पेनल्टी शूटआउट में पूर्व चैंपियन स्पेन को रविवार को बड़ा उलटफेर कर  4-3 से शूट कर पहली बार फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

इस बार विश्व कप में कई बड़े उलटफेर के सिलसिले में विश्व की नंबर एक टीम साथ ही पिछली चैंपियन जर्मनी, दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना के बाद अब 2010 की चैंपियन टीम स्पेन भी विश्व कप से बाहर हो गयी है. मैच में निर्धारित समय तक मुकाबला 1-1 से बराबर रहने के बाद अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया लेकिन इस समय भी कोई गोल नहीं होने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया.

इसके बाद जो हुआ उसने सभी को चौका दिया 2010 की चैंपियन टीम स्पेन रूस से 4-3 से हारकर यहाँ से बाहर हो गई. इसी के साथ रूस ने नया इतिहास रच दिया. रूस ने पहली बार विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है. विश्व कप के इतिहास का यह 27 वां पेनल्टी शूटआउट था और यह पांचवां मौका है जब मेजबान टीम ने पेनल्टी शूटआउट में बाजी मारी है. 

पत्नी के कारण क्रिकेटर विनोद कांबली फिर विवादों में

ICC ने दिया राहुल द्रविड़ को वो सम्मान जो सचिन के खाते में नहीं है

भारत की रीढ़ की हड्डी सीरीज से बाहर, भरपाई के लिए मौजूद IPL का धाकड़ स्टार

 

?