ICC ने दिया राहुल द्रविड़ को वो सम्मान जो सचिन के खाते में नहीं है
ICC ने दिया राहुल द्रविड़ को वो सम्मान जो सचिन के खाते में नहीं है
Share:

राहुल द्रविड़ को सभ्य व्यक्तियों के खेल का सबसे सभ्य खिलाड़ी कह दिया जाना बिलकुल भी गलत नहीं होगा एक खिलाड़ी और इंसान के तौर पर उनका व्यक्तित्व  किसी परिचय का मोहताज नहीं है. उनका बेजोड़ खेल मैदान पर उनकी पहचान रहा है मगर उनकी सरलता और सादगी मैदान के बहार उन्हें एकबेहड़ सम्मानित इंसान बनाती और उन्हें दुसरो से अलग भी करती है. अब 'द वॉल' (दीवार) के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किया गया है.

45 साल के द्रविड़ इस प्रतिष्ठित सूची में जगह पाने वाले पांचवें भारतीय हैं. 2018 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (1995-2012) के अलावा इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर क्लेयर टेलर (1998-2011) को भी 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल किया गया है. भारतीय समयानुसार रविवार देर रात आईसीसी ने डब्लिन (आयरलैंड) में आयोजित समारोह में राहुल द्रविड़ को इस सूची में शामिल पांचवे भारतीय होने का गौरव प्रदान किया.

उनसे पहले 2015 में अनिल कुंबले,बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और सुनील गावस्कर भी ये सम्मान प्राप्त कर चुके है. इंडिया-ए के कोच राहुल द्रविड़ समारोह में भाग नहीं ले पाए, उन्होंने वीडियो संदेश के जरिए इस विशिष्ट सम्मान के लिए आईसीसी के प्रति आभार जताया है. राहुल द्रविड़ (1996- 2012) ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 13,288 रन बनाए और सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में वे चौथे नंबर पर हैं. .

भारत की रीढ़ की हड्डी सीरीज से बाहर, भरपाई के लिए मौजूद IPL का धाकड़ स्टार

इंग्लैंड से टॉम कुरेन चोट के कारण हुए बाहर

भारत ने ईरान को कबड्डी में दी बड़ी शिकश्त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -