राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मुसलमानों को भड़का रहे है सपा नेता, बरेलवी उलेमा का बड़ा बयान
राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मुसलमानों को भड़का रहे है सपा नेता, बरेलवी उलेमा का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर जहां एक तरफ लोग तैयारियों में लगे हैं, वहीं कुछ लोग इस पर खूब राजनीति कर रहे हैं। यही नहीं कुछ सियासी दलों के नेता प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मुस्लिम लोगों को उकसाने में लगे हैं। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी करने जा रहे हैं। इस मामले को लेकर मुस्लिम लीडरान एवं मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड मुसलमानों को डराने एवं दहशत फैलाने में लगा हुआ है, सपा के लीडरान भी मुसलमानों को भड़काने एवं उकसाने में लगे हुए हैं। 

मौलाना ने कहा है कि मैं मुसलमानों को सलाह देना चाहता हूं कि उनको भारत में डरने, घबराने, परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। भारत सूफी संतों का देश है तथा इस देश में सदियों से सभी सम्प्रदाय के लोग मिलजुल कर रहते आए हैं। 22 जनवरी को भी देश में अम्न एवं शांति रहेगी, सामान्य रूप से मुसलमान अपने दिनचर्या का काम करते रहे, भारत हमारा एवं हमारे बुजुर्गे का देश है, इसलिए किसी लीडर के बयानों से डरने और घबराने की आवश्यकता नहीं है। अपने अंदर भाईचारा एवं दोनों धर्मो में इत्तेहाद को कायम रखें। सुन्नी सूफी बरेलवी मुसलमानों के रहनूमा मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि जब से राम मंदिर के उद्घाटन का ऐलान हुआ है, उस दिन से चंद मुस्लिम लीडरान राम मंदिर के नाम पर मुसलमानों को डराने लगे हैं।

मौलाना बदरूद्दीन अजमल, असादूद्दीन ओवैसी, मौलाना महमूद मदनी, डॉ. शफीकुर रहमान बर्क एवं डॉ. एसटी हसन निरंतर राम मंदिर को सियासी मुद्दा बनाए हुए हैं एवं मुसलमानों को राम मंदिर के नाम पर डराने और धमकाने का काम कर रहे हैं तथा बराबर ये कहा जा रहा है। यदि ऐसा हुआ तो भारत की स्थिति खराब हो जाएगी। इस प्रकार की तमाम बयानबाजी ने मुसलमानों के जहन में एक प्रकार से डर और भय बैठा दिया है। मैं मुसलमानों से बोलना चाहता हूं कि इन गुमराह करने वाले बयानों से होशियार रहें। ये देश हमारा है तथा यहां पर रहने वाले सभी लोग हमारे भाईं और बहन है। किसी से डरने और खौफजदा होने की आवश्यकता नहीं है। न ही किसी से उलझने और झगड़ने की आवश्यकता है बल्कि सबके साथ मिलकर देश की तरक्की के लिए और देश की एकता और अखंडता के लिए काम करने की आवश्यकता है।

मौलाना ने बोर्ड के जारी किए गए पत्र के सिलसिले में कहा कि मुस्लिम पर्सनला बोर्ड अपने असली मकसद से भटक गया है, बोर्ड का काम खालिस मजहबी एवं शरई मामलात में मुसलमानों की रहनूमाई करना है लेकिन कुछ वर्षों से ये देखा जा रहा है कि अपने मकसद पर काम न करके राजनीतिक मामलात में दिलचस्पी अधिक बढगई है, देखा ये गया है जब भी लोकसभा के चुनाव करीब आते हैं तो बोर्ड किसी न किसी राजनीतिक मुद्दे को लेकर सक्रिय हो जाता है जबकि बोर्ड की स्थापना इस प्रकार के कामों के लिए नहीं की गई थी।

मौलाना ने केंद्र एवं राज्य सरकारों का ध्यान इस ओर दिलाया है कि श्री राम के नाम से शहरों एवं देहातों में जुलूस निकाले जा रहे हैं। जुलूस निकालना हर व्यक्ति का अधिकार है। लेकिन इन जुलूसो में कुछ ऐसे असमाजिक तत्व सम्मिलित हो जाते हैं जो बाद में कहीं न कहीं मुसीबत का सबब बन जाते हैं। अभी जो जुलूस निकाले जा रहे हैं उनमें कई जगह से ये शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि कहीं रास्ते में मस्जिद य दरगाह पड़ती है तो वहां रुक कर जोर शेर से नारेबाजी की जाती है। इसलिए सरकार को चाहिए कि इस पर ध्यान दें एवं भाजपा को ऐसे निर्देश जारी करना चाहिए जिससे अच्छे माहौल का वातावरण खराब न हो तथा अम्न व शांति बनी रहे।

इंदौर के MY अस्पताल में डॉक्टरों की 'गुंडागर्दी', मरीज के साथ आए 12 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई, वीडियो बना रहे शख्स को भी किया घायल

भारत में इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं, इन लोगों को नहीं बनाना चाहिए प्लान!

टाइगर जिन्दा है..! जयराम रमेश को 2024 में कांग्रेस की जीत का भरोसा, बोले- इतिहास खुद को दोहराएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -