एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स 2021 में लॉन्च करेगा क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक
एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स 2021 में लॉन्च करेगा क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक
Share:

एसएंडपी ग्लोबल इंक के वित्तीय डेटा प्रदाता एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स ने गुरुवार को कहा कि वह 2021 में क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक लॉन्च करेगा, जिससे यह नवजात परिसंपत्ति वर्ग में प्रवेश करने वाली नवीनतम प्रमुख वित्त कंपनी बन जाएगी। कंपनियों ने कहा कि एसएंडपी डीजेआई-ब्रांडेड उत्पाद न्यूयॉर्क के आभासी मुद्रा कंपनी लुक्का के डेटा का इस्तेमाल करेंगे।

विशेष रूप से, एसएंडपी के ग्राहक क्रिप्टो-मुद्राओं पर अनुकूलित सूचकांकों और अन्य बेंचमार्किंग टूल बनाने के लिए इंडेक्स प्रदाता के साथ काम करने में सक्षम होंगे, एसएंडपी और लुक्का ने एक संयुक्त बयान में कहा। एस एंड पी और लुक्का को उम्मीद है कि अधिक विश्वसनीय मूल्य निर्धारण डेटा निवेशकों के लिए नए परिसंपत्ति वर्ग तक पहुंचने में आसान होगा, और बहुत ही अस्थिर और सट्टा बाजार के कुछ जोखिमों को कम करेगा।

एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स में नवाचार और रणनीति के वैश्विक प्रमुख, पीटर रोफमैन ने कहा, "डिजिटल परिसंपत्तियों जैसे कि क्रिप्टो-मुद्राएं तेजी से उभरती हुई संपत्ति वर्ग बन गई हैं, यह समय स्वतंत्र, विश्वसनीय और उपयोगकर्ता के अनुकूल बेंचमार्क के लिए सही है।" दुनिया के सबसे मान्यता प्राप्त सूचकांक प्रदाताओं में से एक क्रिप्टो-मुद्राएं अधिक मुख्यधारा के निवेश बनने में मदद कर सकती हैं।

केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

शेयर बाजार में हुआ इजाफा, सेंसेक्स-निफ्टी में इतने अंको की हुई बढ़त

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -