शेयर बाजार में हुआ इजाफा, सेंसेक्स-निफ्टी में इतने अंको की हुई बढ़त
शेयर बाजार में हुआ इजाफा, सेंसेक्स-निफ्टी में इतने अंको की हुई बढ़त
Share:

भारतीय शेयर बाजार इस छोटे सप्ताह के सप्ताहांत कारोबारी दिन के दौरान बढ़त पर खुले। बेंचमार्क सूचकांकों से लगातार पांचवीं साप्ताहिक अग्रिम पोस्ट करने की उम्मीद है। बीएसई सेंसेक्स 50 अंक चढ़कर 44,665 पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 05 फीसद की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत में 13,177 पर खुला। अंतिम दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही सप्ताह में 1 प्रतिशत से अधिक ऊपर थे।

सेक्टोरल इंडेक्स में पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.8 फीसद की बढ़त के साथ बढ़त जारी रही। निफ्टी मीडिया इंडेक्स 1 फीसदी की बढ़त के साथ खुला जबकि निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो और निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में 04 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। आरबीआई द्वारा आज अपने द्विमासिक एमपीसी परिणाम की घोषणा करने के बाद बैंकिंग, हाउसिंग फाइनेंस, ऑटो स्टॉक्स जैसे रेट सेंसिटिव स्टॉक्स फोकस में होंगे। 

सितंबर महीने के लिए क्लाइंट एक्विजिशन पर डेटा के बाद टेलीकॉम स्टॉक और एयरलाइन स्टॉक्स फोकस में रहेंगे। और बाद के संबंध में, सरकार ने एयरलाइनों को पूर्व-Covid क्षमता के 80 प्रतिशत पर काम करने की अनुमति दी। राकेश झुनझुनवाला द्वारा कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ाकर 13.7 प्रतिशत करने के बाद एनसीसी के शेयरों में वृद्धि हुई। व्यापक बाजार बेंचमार्क के अनुरूप खुल गए हैं। कारोबार की शुरुआत में निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में 05 फीसद की बढ़त दर्ज की गई है।

केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव

आज 10 बजे RBI गवर्नर करेंगे कई अहम घोषणाएं, आम जनता पर पड़ेगा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -