केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

COVID-19 वायरस के चलते ठप हुई इकोनॉमी की वजह से बैंक में जमा रकम पर प्राप्त होने वाली ब्याज दर में बीते कुछ वक़्त में बहुत कटौती हुई है। वहीं, सरकारी क्षेत्र के केनरा बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाने का ऐलान किया है। बैंक ने कम से कम दो वर्ष की मैच्योरिटी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.2 प्रतिशत की वृद्धि की है। बृहस्पतिवार को केनरा बैंक ने बयान में कहा, ''इस वृद्धि के पश्चात् कम से कम दो वर्ष और तीन वर्ष से कम की मैच्योरिटी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब 5.4 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा। पहले यह ब्याज दर 5.2 प्रतिशत था।''

नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी: इसके अतिरिक्त तीन से 10 वर्ष की मैच्योरिटी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 5.3 से बढ़ाकर 5.5% किया गया है। बयान में कहा गया है कि संशोधित दरों पर सीनियर नागरिकों को आधा प्रतिशत ब्याज ज्यादा दिया जाएगा। नई दरें 27 नवंबर से प्रभावी हो गई हैं। साथ ही बयान में कहा गया है कि ब्याज दरों में संशोधन के पश्चात् 2 से 10 वर्ष की मैच्योरिटी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में केनरा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। 

एसबीआई लेटेस्ट एफडी रेट्स (2 करोड़ से कम): दूसरी तरफ भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई में एफडी पर ब्याज की सबसे कम दर 2.9 फीसदी है। वहीं, सबसे अधिक 5.4 फीसदी है। आपको बता दें ये ब्याज की दर 7 दिन से लेकर 10 वर्ष तक की हैं।

7 days to 45 days - 2.9%
46 days to 179 days - 3.9%
180 days to 210 days - 4.4%
211 days to less than 1 year - 4.4%
1 year to less than 2 years - 4.9%
2 years to less than 3 years - 5.1%
3 years to less than 5 years - 5.3%
5 years and up to 10 years - 5.4%

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव

रिज़र्व बैंक ने नीति समीक्षा में 'निवारक' रुख रखने की संभावना: उद्योग निकाय

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -