पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रही जनता पर महंगाई की मार जारी है। देश में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। आज देश के चार बड़े महानगरों में डीजल 21 से 24 पैसे और पेट्रोल 17 से 20 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है। दिल्ली में आज डीजल के भाव में 23 पैसे की वृद्धि दर्ज की गई है। इसके साथ ही यह बढ़कर 73 रुपये प्रति लीटर से पार चला गया है।

अगस्त के बाद डीजल के भाव फिर 73 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। वहीं, पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। दोनों ईंधन की कीमतें आज यहां क्रमशः 82.86 रुपये और डीजल 73.07 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। तेल विपणन कंपनियों ने पिछले एक पखवाड़े के दौरान 12 बार में पेट्रोल की कीमतें 1.80 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दी हैं। वहीं डीजल भी 2.61 रुपये महंगा हुआ है। मुंबई में पेट्रोल 19 पैसे बढ़कर 89.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 24 पैसे बढ़कर 79.66 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल के भाव 19 पैसे बढ़कर 84.37 रुपये और डीजल के भाव 23 पैसे बढ़कर 76.64 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि हो गई है। पेट्रोल के दाम 17 पैसे बढ़कर 85.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 21 पैसे बढ़कर 78.45 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं । 

रिज़र्व बैंक ने नीति समीक्षा में 'निवारक' रुख रखने की संभावना: उद्योग निकाय

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -