इस देश के राष्ट्रपति ने राष्ट्रगान के दौरान खड़े-खड़े पैंट में कर दी पेशाब, वायरल हुआ Video
इस देश के राष्ट्रपति ने राष्ट्रगान के दौरान खड़े-खड़े पैंट में कर दी पेशाब, वायरल हुआ Video
Share:

खार्तूम: दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति सल्वा कीर मयार्दित (Salva Kiir Mayardit) का पैंट में पेशाब करने का वीडियो वायरल होने के बाद सुरक्षा बलों ने 6 पत्रकारों को हिरासत में लिया है। दरअसल, सुरक्षा बलों को शक है कि राष्ट्रगान के दौरान हुई इस घटना का वीडियो इन्हीं पत्रकारों द्वारा वायरल किया गया है। वहीं, पत्रकारों की हिरासत को लेकर अंतरराष्ट्रीय संस्था ने आपत्ति जाहिर की है।

दरअसल, दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति का यह वीडियो एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान का बताया जा रहा है। दरअसल, वीडियो में सल्वा कीर राष्ट्रगान के लिए खड़े हुए नज़र आ रहे हैं। इसी दौरान राष्ट्रपति की पैंट पर एक दाग फैल गया और यह दाग उनके पैरों तक फैल गया। राष्ट्रपति कीर और उनके दल द्वारा नोटिस किए जाने के बाद कैमरा अचानक से दूर हो जाता है। इसी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद दक्षिण सूडान के नेशनल सिक्योरिटी सर्विसेज (NSS) के सुरक्षाबलों ने सरकारी चैनल दक्षिण सूडान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (SSBC) के 6 पत्रकारों को हिरासत में ले लिया। उन्हें शक है कि वीडियो इन्हीं पत्रकारों ने जारी किया है।

 

वहीं, पत्रकारों के हित के लिए कार्य करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स (CPJ) ने इन पत्रकारों को फ़ौरन रिहा करने की माँग की है। संस्था के अधिकारियों को कहना है कि हिरासत में लेने का यह अफ्रीकी देशों वाला वही पैटर्न है, जब अधिकारियों को लगता है कि कवरेज उनके मुताबिक नहीं हुआ है, तो वे पत्रकारों को अरेस्ट कर लेते हैं।

बता दें कि, दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति यह वीडियो गत माह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वीडियो में राष्ट्रपति की हालत देखकर उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल खड़े होने लगे थे और गरीबी एवं भुखमरी की मार झेल रहे दक्षिणी सूडान को चलाने की उनकी क्षमता पर सवाल उठने लगे थे। हालांकि, अधिकारी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर उठने वाले सवालों को शुरू से नकारते रहे हैं। बता दें कि वर्ष 2011 में स्वतंत्रता के बाद से कीर दक्षिण सूडान पर शासन कर रहे हैं। कीर के सत्ता में काबिज होने के बाद से देश में कभी चुनाव नहीं हुए हैं। हालाँकि, पहला चुनाव वर्ष 2024 में तय किया गया है।

इस देश में आटे के लिए मर रहे लोग, 3100 रुपये प्रति पैकेट तक पहुंचीं कीमतें

मौत को कब्जे में करने वाला ये व्यक्ति आज है पूरी दुनिया के लिए मिसाल

6 साल के बच्चे ने मारी टीचर को गोली, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -