इस देश में आटे के लिए मर रहे लोग, 3100 रुपये प्रति पैकेट तक पहुंचीं कीमतें
इस देश में आटे के लिए मर रहे लोग, 3100 रुपये प्रति पैकेट तक पहुंचीं कीमतें
Share:

इस्लामाबाद: आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान में इस समय महंगाई अपने चरम पर है।  यहाँ तक कि लोगों में आटे को लेकर मारामारी मची हुई है। पाकिस्तान में आटे की कीमत अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार से आटा खरीदना लोगों के लिए कठिन होता जा रहा है। पूरे पाकिस्तान में बाजार से सब्सिडी वाले आटा का स्टॉक ख़त्म हो चुका है। 

स्थिति इतनी बिगड़ गई हैं कि सरकार की तरफ से अब सब्सिडी वाले आटे कम कीमत पर नागरिकों को मुहैया कराने की पहल करनी पड़ी है। रविवार को पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में सरकार की तरफ से सब्सिडी वाले आटे के पैकेट बाजार की तुलना में कम कीमत पर आम नागरिकों में वितरित किए गए। इसे लेने के लिए भी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और देश में सब्सिडी वाले आटे के पैकेट पाने के प्रयास में उमड़ी भीड़ के कारण तीन हादसे हुए, जिनमें कई लोग जख्मी हो गए हैं।

पाकिस्तान में आटे की बढ़ी कीमतों के कारण किस तरह के हालात बन गए हैं, इसे तीन हादसों से समझा जा सकता है। सब्सिडी वाला आटा का पैकेट पाने की कोशिश में सिंध प्रांत में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, सिंध के मीरपुर खास में एक वाहन पर आटे के पैकेट लेकर कुछ लोग पहुंचे। कम दाम पर आटे के पैकेट पाने की कोशिश में बड़ी तादाद में लोग जुट गए। बता दें कि, पड़ोसी इस्लामी मुल्क के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांत में सब्सिडी वाले आटे का स्टॉक मार्केट में समाप्त होने की खबर है। खैबर पख्तूनख्वा में लोग आटे के लिए सरकारी दुकान की तलाश करते दिखाई दिए, जहां आटे का पैकेट 1200 रुपये में मिल रहा हो। क्योंकि, खुले बाजार में आटे के 20 किलो वाले पैकेट के दाम 3100 रुपये तक पहुंच गए हैं। यानी पाकिस्तान में खुला आटा 150 रुपए किलो के लगभग मिल रहा है। 

मौत को कब्जे में करने वाला ये व्यक्ति आज है पूरी दुनिया के लिए मिसाल

6 साल के बच्चे ने मारी टीचर को गोली, हैरान कर देने वाला है मामला

रूसी सेना ने तोड़ा पुतिन का संघर्षविराम, पूर्वी यूक्रेन में जमकर बरसाए गोले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -