कोरोना ने ली एक और मशहूर हस्ती की जान, नम हुआ सिनेमा जगत
कोरोना ने ली एक और मशहूर हस्ती की जान, नम हुआ सिनेमा जगत
Share:

वर्ष 2020 ख़त्म होते होते ना जाने कितने झटके देने वाला है। इस वर्ष के आरम्भ से ही सिनेमा जगत से जुड़े लोगों को एक के पश्चात् एक झटका मिल रहा है। वर्ष का अंतिम महीना होने के नाते कई लोग यही सोच रहे हैं कि ये वर्ष शांति से किसी प्रकार बीत जाए। हमारी टीवी तथा फिल्म इंडस्ट्री के लिए तो ये वर्ष किसी बुरे सपने से कम नहीं है। अब दक्षिण कोरिया से दुखद सुचना सामने आ रही है। दक्षिण कोरिया के जाने-माने निर्देशक किम की डुक अब हमारे बीच नहीं रहें। किम की डुक 59 वर्ष के थे तथा हाल ही में वो लातविया पहुंचे थे।

कोरियन हेराल्ड में किम की डुक के देहांत की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि किम की डुक बीते कुछ दिनों से बीमार थे तथा कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण उनकी स्थिति ख़राब हो गई थी। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि लातविया आने के पश्चात् से किम की डुक की स्थिति और भी नाजुक हो गई थी।

वर्ष 1996 में फिल्म 'क्रोकोडाइल' से किम की डुक ने डायरेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा था। इसके पश्चात् किम की डुक ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साउथ कोरियन फिल्म 'स्प्रिंग, समर, फॉल, विंटर एंड स्प्रिंग' के माध्यम से किम की डुक ने सिनेप्रेमियों को एक ऐसी फिल्म दी है, जिसे जेहन से निकाल पाना कठीण ही नहीं नामुमकिन है। इस मूवी ने कई फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीते थे।किम की डुक के डायरेक्शन से फिल्मों में चार चांद लग जाते थे। उन्होंने 'स्मारीटन गर्ल', 'अरिरंग', 'वन ऑन वन', '3-आयरन' तथा 'रेड फैमिली' जैसी कई ऐसी सुपरहिट फिल्में बनाई है, जिसे क्रिटिक्स से लेकर ऑडियंस ने काफी सराहा था।

WHO ने कहा- "राष्ट्रीय एजेंसियों को कोरोना वैक्सीन के किसी भी प्रतिकूल प्रभाव..."

जल्द ही कनाडा की सरकार कोरोना वैक्सीन को देगी अनुमति

रूस सप्ताह के अंत तक शुरू करेगा सामूहिक सह-टीकाकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -