जल्द ही कनाडा की सरकार कोरोना वैक्सीन को देगी अनुमति
जल्द ही कनाडा की सरकार कोरोना वैक्सीन को देगी अनुमति
Share:

कनाडा सरकार का कहना है कि वह इस साल के अंत से पहले मॉडर्न द्वारा विकसित एक कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दे सकती है, जैसे कि इस हफ्ते देश में आगे बढ़ने वाले फाइजर-बायोएनटेक शॉट्स सोमवार को आने वाले हैं और उसके बाद इसे रोल आउट किया जाएगा।  कनाडा ने अब तक मॉडर्न वैक्सीन की 40 मिलियन खुराक का आदेश दिया है।

एक सीमित 2,49,000 खुराक की प्रारंभिक किश्त के साथ फाइजर वैक्सीन, महामारी के सबसे कमजोर वर्गों पर लक्षित होगा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने संकेत दिया है कि आधुनिक वैक्सीन भी जल्द ही उपलब्ध हो सकती है, संभवतः 2020 के अंत से पहले। स्वास्थ्य कनाडा की मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. सुप्रिया शर्मा ने मीडिया को बताया कि यह "संभावना के दायरे" के भीतर है कि मॉडर्न वैक्सीन को मंजूरी दी जा सकती है हालांकि उस समय अवधि के दौरान जो कंपनी से मांगी गई अतिरिक्त जानकारी पर निर्भर थी।

सरकार देश में फाइजर के शुरुआती बैच के आसन्न आगमन का जश्न मना रही है। सार्वजनिक सेवाओं और खरीद की संघीय मंत्री अनीता आनंद ने हाउस ऑफ कॉमन्स में उस मनोदशा को प्रतिध्वनित किया। “यह कनाडाई लोगों के लिए एक शानदार सप्ताह रहा है। हम सोमवार को इस देश में टीके लगाने जा रहे हैं।”

रूस सप्ताह के अंत तक शुरू करेगा सामूहिक सह-टीकाकरण

एचआईवी एंटीबॉडी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

भारत ने अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में की गई हिंसा को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -