दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अगले सप्ताह यूरोप की करेंगे यात्रा
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अगले सप्ताह यूरोप की करेंगे यात्रा
Share:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अगले सप्ताह इटली में G20 शिखर सम्मेलन, यूके में COP26 जलवायु शिखर सम्मेलन के साथ-साथ हंगरी की राजकीय यात्रा के लिए 3 देशों की यूरोपीय यात्रा करेंगे। राष्ट्रपति की प्रवक्ता पार्क क्यूंग-मी ने कहा कि यात्रा के पहले भाग में, मून 29 अक्टूबर को वेटिकन में पोप फ्रांसिस के साथ कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति और महामारी को समाप्त करने के प्रयासों पर बात करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार मून और पोप फ्रांसिस को कोरियाई प्रायद्वीप में शांति को बढ़ावा देने और महामारी, गरीबी और जलवायु परिवर्तन जैसे लंबित वैश्विक मुद्दों को हल करने के लिए अपनी अंतर्दृष्टि का आदान-प्रदान करने की उम्मीद है। मून ने 30 और 31 अक्टूबर के लिए निर्धारित जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान जलवायु संकट, कोविड-19 महामारी और वैश्विक आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने के लिए अन्य विश्व नेताओं के साथ चर्चा करने की योजना बनाई है। इटली के बाद, वह COP26 में भाग लेने के लिए स्कॉटलैंड के ग्लासगो का दौरा करेंगे। 1 और 2 नवंबर को वह हंगरी के राष्ट्रपति जानोस एडर और प्रधान मंत्री विक्टर ओरबान के साथ 3 नवंबर को द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

4 नवंबर को बुडापेस्ट में, मून चेक गणराज्य, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया के प्रधानमंत्रियों के साथ दक्षिण कोरिया और तथाकथित विसेग्राद समूह के बीच दूसरे शिखर सम्मेलन में एक शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा।

ऑनलाइन चैट के दौरान हस्तमैथुन करने लगे इस देश के प्रधानमंत्री, देना पड़ा इस्तीफा

यूरोपीय संसद ने पोलैंड पर प्रतिबंधों के लिए सहमति जताई

कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा इस दिन से पूर्ण रूप से किया जाएगा संचालित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -