कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दक्षिण कोरिया ने लिया ये फैसला
कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने के लिए दक्षिण कोरिया ने लिया ये फैसला
Share:

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के दैनिक कोरोना मामलों में शुक्रवार को घटकर 500 से नीचे आ गया, जिससे स्वास्थ्य अधिकारियों को वायरस के निशान से राहत मिली। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार, दक्षिण कोरिया ने 445 स्थानीय रूप से प्रेषित संक्रमणों सहित 469 और कोरोना मामलों को जोड़ा, जो कुल केसलोएड को बढ़ाकर 77,395 कर दिया। गुरुवार को यह आंकड़ा 497 से नीचे था। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते के दौरान औसतन रोजाना के मामलों की संख्या 430 थी, जो कि पिछले हफ्ते के 300 से बढ़ रही है, जो कि धार्मिक शिक्षा सुविधाओं के कारण है।

ठंड के मौसम में कम परीक्षणों के कारण मामलों की कम संख्या थी, हालांकि धार्मिक सुविधाओं से जुड़े समूहों में वृद्धि जारी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सियोल के 329 किलोमीटर दक्षिण में ग्वांगजू में स्थित आईएम मिशनरी सोसाइटी से जुड़े 40 धार्मिक शिक्षा सुविधाओं से संबंधित 2,000 संभावित वायरस के मामलों में से सात सुविधाओं से कुल 344 पुष्टि किए गए। धार्मिक सुविधाओं से क्लस्टर संक्रमण में लगातार वृद्धि के कारण, अधिकारियों ने उन क्षेत्रों में सप्ताहांत के लिए मौजूदा सामाजिक दूर करने के उपायों को बढ़ाने या कम करने के लिए अपना मूल्यांकन वापस कर दिया।

इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि वे अपने समायोजित सामाजिक गड़बड़ी को रविवार को सार्वजनिक करेंगे, जिसे अगले महीने लागू किया जाएगा। योनहैप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 11-13 फरवरी के लिए चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के दौरान वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विशेष कदमों को शामिल करने की घोषणा की गई है।

हनोई में हुई कोरोना के मामलों में वृद्धि, नए मामले आए सामने

कोविड वैक्सीन के चलते नोवावैक्स के शेयरों में 34% की हुई वृद्धि

नेपाल में बीते 24 घंटों में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -