दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए किया कार्रवाई का आह्वान
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए किया कार्रवाई का आह्वान
Share:

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफॉसा ने देश की महामारी से पीड़ित अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक अनिवार्य कार्रवाई का आह्वान किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को अपने राज्य के संबोधन में, रामफौसा ने कहा कि पिछले एक साल में दक्षिण अफ्रीका में विकास में भारी गिरावट और बेरोजगारी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी 2019 की तीसरी तिमाही और 2020 के बीच 6 प्रतिशत कम हो गई है, जबकि बेरोजगारी अब 30.8 प्रतिशत से भी अधिक है, जो पिछले साल 1.7 मिलियन नौकरी के नुकसान के साथ थी। 

राष्ट्रपति ने कहा कि 2021 की प्रमुख प्राथमिकताएं महामारी को हराने, देश की आर्थिक सुधार में तेजी लाने, आर्थिक सुधारों को लागू करने और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए हैं। रामफौसा ने कहा कि कर राहत में 70 बिलियन से अधिक की भीड़ संकट में कारोबार को बढ़ा दी गई, जबकि कोरोना ऋण-गारंटी योजना के माध्यम से 13,000 व्यवसायों के लिए ऋण में 18.9 बिलियन-रैंड को मंजूरी दी गई है। प्रशासन ने बड़े पैमाने पर बुनियादी ढाँचा तैयार करने, उत्पादन को स्थानीय बनाने और ऊर्जा उत्पादन क्षमता को बढ़ाने जैसे उपायों पर भी ध्यान केंद्रित किया है। 

उन्होंने कहा, "राहत के उपायों के परिणामस्वरूप जो हमने लागू किए और अर्थव्यवस्था को फिर से खोल दिया, हम 2020 के अंत तक रोजगार में एक मजबूत सुधार देखने की उम्मीद करते हैं। रामफॉसा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका अफ्रीकी महाद्वीपीय मुक्त व्यापार क्षेत्र द्वारा प्रस्तुत अवसरों का दोहन करना शुरू कर देगा, जो कि 55 अफ्रीकी संघ के सदस्यों में से 54 को कवर करता है और 1 जनवरी को परिचालन में आया। अफ्स्पा दक्षिण अफ्रीकी व्यवसायों के विस्तार के लिए एक मंच खोलता है। पूरे महाद्वीप में बाजार, और दक्षिण अफ्रीका के लिए खुद को महाद्वीप के प्रवेश द्वार के रूप में स्थान देने के लिए है।

गोला बारूद का इस्तेमाल करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेगी म्यांमार समिति

स्कॉटलैंड में नियंत्रित हुए कोरोनावायरस के हालात, संक्रमित मामलों में आई गिरावट

यूनाइटेड किंगडम ने 11 फरवरी को दर्ज की सबसे ठंडी रात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -